कैलि सियानेटम [ Kali Cyanatum 30 Homeopathy In Hindi ]

0
321
kali cyanatum

[ सियानाइड ऑफ़ पोटास ] – जीभ का घाव और कैंसर, जिसके किनारे खूब कड़े रहते हैं। मुँह का स्नायुशूल – जबरदस्त दर्द। सामने की कनपटी, आँख और मसूढ़े की हड्डी में तेज दर्द, दर्द का वेग निर्दिष्ट समय पर होता है, इसका दर्द इतना तकलीफ दे होता है कि रोगी चिल्ला-चिल्ला कर रोता है और कभी-कभी बेहोश हो जाता है। एक तरह की खाँसी जिसमे रोगी सो नहीं सकता, उसमें – इससे फायदा होता है। किसी-किसी का कहना है कि यह पानी में गलाकर चारों ओर छिड़क देने से चेचक कम फैलती है।

कैलि फेरोसियानेटम – यह ‘सिपिया‘ की तरह जरायु का नीचे की ओर खिंचाव, जरायु में दर्द – छूने से बढ़ना, पीला या सफेद गाढ़ा प्रदर और हृत्पिण्ड में तेज दर्द – इन कई बीमारियों में उपयोग होती है।

वृद्धि – शाम को चार बजे से सवेरे 4 बजे तक।

क्रम – 3 शक्ति।

Loading...
SHARE
Previous articleकैलि नाइट्रिकम [ Kali Nitricum 3x Homeopathy In Hindi ]
Next articleKali Hypophosphoricum Homeopathy Uses, Benefits And Side Effects In Hindi
जनसाधारण के लिये यह वेबसाइट बहुत फायदेमंद है, क्योंकि डॉ G.P Singh ने अपने दीर्घकालीन अनुभवों को सहज व सरल भाषा शैली में अभिव्यक्त किया है। इस सुन्दर प्रस्तुति के लिए वेबसाइट निर्माता भी बधाई के पात्र हैं । अगर होमियोपैथी, घरेलू और आयुर्वेदिक इलाज के सभी पोस्ट को रेगुलर प्राप्त करना चाहते हैं तो हमारे फेसबुक पेज को अवश्य like करें। Like करने के लिए Facebook Like लिंक पर क्लिक करें। याद रखें जहां Allopathy हो बेअसर वहाँ Homeopathy करे असर।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here