पोलीपोरस पाइनीकोला [ Polyporus Pinicola 200 uses and side effects In Hindi ]

0
62
Polyporus Pinicola 200 Ch

सविराम ज्वर, उसके साथ सिर दर्द, पीले रंग की जीभ, सदैव कै, ऊपरी उदर में अशांति मालूम होना, कब्ज प्रभृति में लाभदायक है। ज्वर के साथ सुस्ती रहना, सिर दर्द और चक्कर आना, चेहरा गरम और सूखा रहना, शरीर में सुई भेदने की तरह चुभन, घुटनों और कलाई में दर्द के कारण रात में बेचैनी, पसीना अधिक आना, वात दर्द। 10 बजे दिन दर्द शुरू होना और साथ में पीठ में दर्द भी रहना, घुटनों और टांगों में दर्द जो 1 बजे दोपहर में ज्यादा होता है फिर धीरे-धीरे दर्द घट जाता है। रोगी का जी मिचलाता है, कभी-कभी बेहोशी आ जाती है और साथ में कब्ज की समस्या भी रहती है।

उपर्युक्त लक्षण मिलने पर पोलीपोरस पाइनीकोला Q की 10 से 15 बून्द आधे कप पानी में डालकर दिन में 3 बार लेने से समस्या ठीक हो जाती है।

Loading...
SHARE
Previous articleपापूलस कैंडिकैन्स [ Populus Candicans Uses, Benefits And Side Effects In Hindi ]
Next articlePolyporus Officinalis Uses, Benefits And Side Effects In Hindi
जनसाधारण के लिये यह वेबसाइट बहुत फायदेमंद है, क्योंकि डॉ G.P Singh ने अपने दीर्घकालीन अनुभवों को सहज व सरल भाषा शैली में अभिव्यक्त किया है। इस सुन्दर प्रस्तुति के लिए वेबसाइट निर्माता भी बधाई के पात्र हैं । अगर होमियोपैथी, घरेलू और आयुर्वेदिक इलाज के सभी पोस्ट को रेगुलर प्राप्त करना चाहते हैं तो हमारे फेसबुक पेज को अवश्य like करें। Like करने के लिए Facebook Like लिंक पर क्लिक करें। याद रखें जहां Allopathy हो बेअसर वहाँ Homeopathy करे असर।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here