चेहरे पर चमक लाने के लिए होम्योपैथिक दवा

10,516

चेहरे पर डेड स्किन की वजह से चेहरे की चमक खत्म हो जाती है और चेहरा बेजान लगने लगता है, इससे चहेरे की रौनक खत्म हो जाती है और वह थोड़ा काला सा दिखने लगता है। अगर आपका चेहरा आपके प्राकृतिक रंग से गहरा दिखने लगा है और आपकी त्वचा बहुत नाजुक है और इसपर कोई भी क्रीम असर नहीं करती या गलत असर करती है तो होम्योपैथी में एक Deep Cleanser आता है जिसमे कई सारी होम्योपैथी दवाईयाँ मिली हुई है और इससे चेहरे से डेड स्किन निकल जाती है और चेहरा पहले की तरह चमकने लगता है । यह Cleanser है :-

Sunny Herbal Deep Cleansing Milk with AloeVera :- यह क्लींजर बहुत ही असरदार है चेहरे के लिए। अगर आपके चेहरे की त्वचा सूखी और बेजान सी होने लगे तो यह क्लींजर बहुत ही असरदार है। इसमें कई सारी होम्योपैथी दवाईयाँ डली हुई है जोकि निम्न है:-

Water, L.L.P Glycerine, Cetyl Alcohol, Stearic Acid, Perfume, Arlacel-165, Sls Phenoxyethanol, Methyl Paraben, Propyl Paraben Along with Enrichment Of Herbs Like Aloevera, Willow Bark (Salix) and Saga

Aloe Vera :- यह एक प्राकृतिक औषधि का काम करती है त्वचा के लिए, यह त्वचा से डेड स्किन को निकालने में मदद करती है साथ ही यह पिम्पल्स को भी ठीक करती है।

Saga :- यह त्वचा को मुलायम बनाने के लिए बहुत ही लाभदायक है।

Milk :- यह चेहरे पर चमक लाने के लिए बहुत कारगर होता है, दूध का सेवन वैसे भी चेहरे के लिए लाभदायक माना जाता है। यह नाजुक त्वचा के लिए भी बहुत ही लाभदायक है।

Deep Cleansing इस्तेमाल करने की विधि :- इस क्लींजर को लगाने के लिए पहले अपने चेहरे को अच्छे से धो लेना है और फिर इसे पुरे चेहरे और गले पर लगाना है, लगाने के बाद कम से कम पांच मिनट तक इससे मसाज करना है। मसाज आपको नीचे से ऊपर की तरफ करना है। इससे मसाज करने के बाद पूरे चेहरे और गले को रुई की मदद से साफ कर लेना है। इसे अच्छे से रुई से पोछने के बाद दो-चार मिनट रुकना है और फिर ठन्डे पानी से अच्छे से चेहरे को धो लेना है। धोने के लिए किसी साबुन या face-wash का प्रयोग नहीं करना है।

इसको लगाने के बाद चेहरा बहुत चमकता हुआ दिखने लगेगा और चेहरे से सारे डेड-स्किन निकल जायेंगे। यह लड़के और लड़कियां दोनों लगा सकते है। यह रोज इस्तेमाल किया जा सकता है और इसके कोई साइड-इफेक्ट भी नहीं होते है। यह क्लींजर आप दिन में एक बार लगाए। आप चाहे तो घर से बाहर निकलते वक़्त इसको लगाए या फिर जब शाम को घर वापस आये तब इसे लगाए।

नोट :- यह क्लींजर किसी बड़ी होम्योपैथी दूकान पर मिलेगा और यह दिखने में लोशन की तरह लगता है लेकिन इसे लगाने के बाद साफ़ भी करना होता है रुई और पानी से तो इसका ध्यान रखे।

Ask A Doctor

किसी भी रोग को ठीक करने के लिए आप हमारे सुयोग्य होम्योपैथिक डॉक्टर की सलाह ले सकते हैं। डॉक्टर का consultancy fee 200 रूपए है। Fee के भुगतान करने के बाद आपसे रोग और उसके लक्षण के बारे में पुछा जायेगा और उसके आधार पर आपको दवा का नाम और दवा लेने की विधि बताई जाएगी। पेमेंट आप Paytm या डेबिट कार्ड से कर सकते हैं। इसके लिए आप इस व्हाट्सएप्प नंबर पे सम्पर्क करें - +919006242658 सम्पूर्ण जानकारी के लिए लिंक पे क्लिक करें।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

पुराने रोग के इलाज के लिए संपर्क करें