अल्फाल्फा माल्ट लाभ [ Alfamalt Forte Syrup In Hindi ]

अगर आप दुबले-पतले हैं, और अपना वजन बढ़ाना चाहते हैं तो इस पोस्ट में हम वजन बढ़ाने की होम्योपैथिक दवा के बारे में जानेंगे।

अगर आप या आपका बच्चा बहुत पतला है, खाना ठीक से नहीं खाता है या फिर खाना ठीक से नहीं पचता जिसके कारण उसका वजन बढ़ नहीं पाता है। हम खाना खाते हैं परन्तु वो खाना शरीर को लगता नहीं है, खाना में पौष्टिक पदार्थ की कमी है, भूख की कमी है, लम्बे समय तक किसी बीमारी के होने से दुबलापन है तो नीचे बताया गया होम्योपैथी दवा आपके भूख और पाचन शक्ति को बढाकर हमारे वजन को बढ़ाने में बहुत ही उत्तम काम करता है।

Medisynth Alfamalt forte : – ये दवा बहुत ही गाढ़ा चॉकलेट सिरप है, और इस दवा में बहुत सी अन्य दवा मिली रहती है जिससे हमारा वेट गेन होता है। ये दवाMedisynth कंपनी द्वारा बनाई जाती है। ये सबसे अच्छा काम दूध के साथ करती है। इसके कंपोनेंट्स के बारे में जानते हैं :- सबसे अच्छी चीज इसमें germinated barley मिली हुई है जोकि वजन को बढ़ाने के लिए बहुत इफेक्टिव होता है। Alfalfa जोकि कमजोरी और थकान दूर करने के लिए बहुत ही उपयोगी दवा है। Avena Sativa ये भी कमजोरी और सुस्ती दूर करने की उत्तम होम्योपैथिक दवा है। Cinchona Officinalis ये दवा किसी बीमारी के बाद के कमजोरी को दूर करने में बहुत अच्छा काम करती है। Hydrastis Canadensis ये दवा भी इसमें मिली हुई है जोकि इम्युनिटी को अच्छा करती है। Acidum Phosphoricum जो की सुस्ती और weekness को दूर करती है। Ferrum Phosporicum जोकि हीमोग्लोबिन की कमी को दूर करती है। Kali Phosphoricum ये मेमोरी को अच्छा करती है। Calcarea Phosphoricum ये दवा हड्डी को मजबूत करती है। Natrum Phosphoricum अगर पेट में गैस बनती है, अपच रहता है तो ये दवा अच्छा काम करती है। Magnesium Phosphoricum ये दवा दर्द को दूर करने में सहायक है। इसके कंपोनेंट्स को देखकर आपको पता लग गया होगा कि शारीरिक कमजोरी और दुबलापन को दूर करने के लिए ये दवा बहुत ही कारगर है।

एक गिलास दूध में 1 से 2 चम्मच Alfamalt forte मिलाकर सुबह पी जाएँ। करीब एक से दो महीने के इस्तेमाल से आपके वजन में काफी फर्क दिखेगा। इस दवा को आप किसी भी होम्योपैथिक स्टोर से प्राप्त कर सकते हैं।

Alfamalt forte का साइड इफेक्ट

Alfamalt forte दवा का कोई भी साइड इफेक्ट नहीं है। ये दवा चॉकलेट फ्लेवर में आती है और बिना झिझक के ये दवा दूध के साथ लेकर कमजोरी को दूर कर वजन बढ़ाया जा सकता है।

Ask A Doctor

किसी भी रोग को ठीक करने के लिए आप हमारे सुयोग्य होम्योपैथिक डॉक्टर की सलाह ले सकते हैं। डॉक्टर का consultancy fee 200 रूपए है। Fee के भुगतान करने के बाद आपसे रोग और उसके लक्षण के बारे में पुछा जायेगा और उसके आधार पर आपको दवा का नाम और दवा लेने की विधि बताई जाएगी। पेमेंट आप Paytm या डेबिट कार्ड से कर सकते हैं। इसके लिए आप इस व्हाट्सएप्प नंबर पे सम्पर्क करें - +919006242658 सम्पूर्ण जानकारी के लिए लिंक पे क्लिक करें।

alfamalt forte benefits in hindialfamalt side effects in hindi