Habit of Tobacco – तम्बाकू खाने की आदत

तम्बाकू, गुट्खा आदि खाना भी एक प्रकार का व्यसन है । यहाँ इसका उपचार प्रस्तुत हैं ।

एवेना सैटाइवा Q- इस दवा की 10 बूंद आधे कप पानी में मिलाकर प्रतिदिन तीन वार के हिसाव से दो माह तक लगातार दें । साथ ही, कैलेडियम 200 की एक मात्रा प्रति सप्ताह भी देते रहें । इस प्रकार इलाज करने से आदी व्यक्ति को तम्बाकू से घृणा हो जायेगी और वह उसे खाना छोड़ देगा।

अफीम खाने की आदत (Habit of Opium)

ऑरम म्यूर 2x- डॉ० हेल का कहना है कि इस दवा का कुछ दिनों तक नियमित रूप से सेवन करने से अफीम खाने की आदत निश्चित रूप से छूट जाती है । एवेना सैटाइवा Q- इस दवा की 20 बूंदें, दो कप गुनगुने पानी में मिलाकर दें- यह एक मात्रा है । प्रतिदिन तीन मात्रा देने से अफीम खाने की आदत छूट जाती है ।

भॉग या गाँजा खाने की आदत

कैनाबिस इंडिका 200- इस दवा को दो-दो दिन के अन्तर से लगातार कुछ दिनों तक देने से भाँग या गाँजा खाने की आदत छूट जाती है । कुछ विद्वान कैनाबिस सैटाइवम 200 देने के समर्थक हैं ।

Ask A Doctor

किसी भी रोग को ठीक करने के लिए आप हमारे सुयोग्य होम्योपैथिक डॉक्टर की सलाह ले सकते हैं। डॉक्टर का consultancy fee 200 रूपए है। Fee के भुगतान करने के बाद आपसे रोग और उसके लक्षण के बारे में पुछा जायेगा और उसके आधार पर आपको दवा का नाम और दवा लेने की विधि बताई जाएगी। पेमेंट आप Paytm या डेबिट कार्ड से कर सकते हैं। इसके लिए आप इस व्हाट्सएप्प नंबर पे सम्पर्क करें - +919006242658 सम्पूर्ण जानकारी के लिए लिंक पे क्लिक करें।