Medisynth Jondila Syrup In Hindi – मेडिसिन्थ जोन्डिला सीरप के लाभ, फायदे, कीमत, साइड इफेक्ट और जानकारी

0 9,471

Medisynth Jondila Syrup का हिंदी नाम मेडिसिन्थ जोन्डिला सीरप है जोकि एसिडिटी, अपच, कब्ज, फैटी लिवर, पीलिया की समस्या को ठीक करता है। साथ में भूख को बढ़ाता है।

Medisynth Jondila Syrup के गुण

  • किस रूप में उपलब्ध है – सीरप
  • वजन – 273 (ग्राम)
  • आयाम – 5.1 (सेमी) x 5.1 (सेमी) x 12.5 (सेमी)
  • कीमत – 91 रूपए (125ml) और 145 रूपए (200ml)

Medisynth Jondila Syrup के लाभ और उपयोग

लिवर और गैस्ट्रिक की शिकायतों में यह अच्छा काम करता है। पीलिया रोग में इसके सेवन की सलाह दी जाती है। जॉन्डिस रोग को ठीक करने के साथ-साथ यह दवा पाचन शक्ति को मजबूत करता है और भूख को बढ़ाता है। सामान्य संधिवात में एक सर्वश्रेष्ठ पुनर्स्थापना टॉनिक के रूप में कार्य करता है। इसमें कई सारी होम्योपैथिक दवाएं मिली हुई जोकि लिवर पर अच्छा काम करता है और लिवर से जुड़ी हर बीमारी को दूर करता है।

Medisynth Jondila Syrup में मिलाये गए दवाओं को समझ लेते हैं :-

Carduus Marianus 2x : यह दवा लिवर और गॉलब्लेडर दोनों पर अच्छा काम करता है। मतली, हरे रंग की उल्टी, भूख में कमी के लक्षण में सुधार करता है । पित्त की पथरी को यह दवा गला देता है। साथ में पीलिया के सभी लक्षणों में राहत प्रदान करता है।

Carica Papaya 2x : यह पपीते से बनाई जाती है। पेट की बीमारी के साथ लिवर की समस्याओं के लिए उपयोगी है जैसे कि पेट फूलना, पेट में जलन महसूस होना। गले में जलन, खट्टी डकार के साथ भोजन लेने के बाद पेट में गड़बड़ी। सामान्य कमजोरी के साथ पेट में ढीले, पानीदार, पीले रंग के मल और ऐंठन वाला दर्द में भी उपयोगी है

Chelidonium Majus 1x : पीलिया की सबसे उत्तम दवा है। गर्भधारण के दौरान द्विपक्षीय शिकायतें। लिवर की सभी शिकायतों के साथ पूरी त्वचा का पीलापन इस दवा से ठीक होता है। पित्ताशय के पथरी के दर्द में भी राहत पहुँचता है। याद रखियेगा यह शरीर के दाएं अंग पर काम करने वाली दवा है।

Chionanthus Virginica 1x : पीलिया, पित्त की पथरी के साथ फैटी लिवर को ठीक करता है।

Andrographis Paniculata (Kalmegh) 2x : यह लिवर को सहारा देने और मजबूत करने में मदद करता है। यह हेपेटोप्रोटेक्टिव दवा साबित हुई है।

Myrica Cerifera 1x : दिल की शिकायतों के साथ लिवर में दर्द की दवा है; पीलिया रोग में भी यह अच्छा काम करता है।

Medisynth Jondila Syrup का खुराक

वयस्क : 5-10 मिलीलीटर दिन में तीन बार खाना खाने के आधे घंटे पहले लें।

बच्चे : 5 मिलीलीटर दिन में दो बार खाना खाने के आधे घंटे पहले लें।

Medisynth Jondila Syrup के साइड इफ़ेक्ट – इस दवा का किसी भी तरह का कोई साइड इफ़ेक्ट नहीं है।

नियम और शर्तें

होम्योपैथिक उत्पादों के कई उपयोग हैं और लक्षण समानता के आधार पर लिया जाना चाहिए। परिणाम स्थितियों के आधार पर भिन्न हो सकते हैं। Medisynth Jondila Syrup का मुख्य कार्य लिवर पर है और एसिडिटी, अपच, कब्ज, फैटी लिवर, पीलिया की समस्या को ठीक करता है। साथ में भूख को बढ़ाता है। परन्तु दवा लेने से पहले अपने सुयोग्य होम्योपैथिक चिकित्सक से परामर्श अवश्य करें।

Ask A Doctor

किसी भी रोग को ठीक करने के लिए आप हमारे सुयोग्य होम्योपैथिक डॉक्टर की सलाह ले सकते हैं। डॉक्टर का consultancy fee 200 रूपए है। Fee के भुगतान करने के बाद आपसे रोग और उसके लक्षण के बारे में पुछा जायेगा और उसके आधार पर आपको दवा का नाम और दवा लेने की विधि बताई जाएगी। पेमेंट आप Paytm या डेबिट कार्ड से कर सकते हैं। इसके लिए आप इस व्हाट्सएप्प नंबर पे सम्पर्क करें - +919006242658 सम्पूर्ण जानकारी के लिए लिंक पे क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

पुराने रोग के इलाज के लिए संपर्क करें