माइगेल लैसियोडोरा [ Mygale Lasiodora Homeopathy In Hindi ]

821

[ Cuban spider : एक तरह का मकड़ा ] – कोरिया और सूजाक या उपदंश – दोनों प्रकार के रोगों में इसका सफलतापूर्वक उपयोग होता है।

प्रमेह ( gonorrhoea ) – मूत्रनली में कभी-कभी डंक लगने जैसा दर्द, जलन, पेशाब करने के समय जलन, गरम पेशाब होना और अत्यंत कष्टकर लिंग का कड़ापन, बहुत दिनों तक रहनेवाला प्रमेह – इन उपसर्गों और प्रमेह रोग के लक्षण में माइगेल फायदा करती है।

नर्तन रोग ( chorea ) – समस्त अंग-प्रत्यंग लगातार फड़कते रहना, हाथ या हाथ-पैर दोनों अपने आप हिलते रहना, किसी भी तरह स्थिर नहीं रख सकना, चलने के समय पैर ठीक जगह पर नहीं पड़ना।

पाकस्थली की पीड़ा – मिचली के साथ दृष्टि-शक्ति का कम होना, बहुत ज्यादा प्यास। सोने से रोग में कमी आना, और सुबह में रोग का लक्षण बढ़ना।

पुरुष लिंग में अधिक उत्तेजना और साथ में दर्द जैसे लक्षण में माइगेल लाभ करता है।

सदृश – जिजिया, टैरेन्टुला, एगरिकस।

क्रम – 3 से 30 शक्ति।

Ask A Doctor

किसी भी रोग को ठीक करने के लिए आप हमारे सुयोग्य होम्योपैथिक डॉक्टर की सलाह ले सकते हैं। डॉक्टर का consultancy fee 200 रूपए है। Fee के भुगतान करने के बाद आपसे रोग और उसके लक्षण के बारे में पुछा जायेगा और उसके आधार पर आपको दवा का नाम और दवा लेने की विधि बताई जाएगी। पेमेंट आप Paytm या डेबिट कार्ड से कर सकते हैं। इसके लिए आप इस व्हाट्सएप्प नंबर पे सम्पर्क करें - +919006242658 सम्पूर्ण जानकारी के लिए लिंक पे क्लिक करें।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

पुराने रोग के इलाज के लिए संपर्क करें