ओरियोडैफनी [ Oreodaphne Californica Uses, Benefits And Side Effects In Hindi ]

1,035

इसके मदर-टिंचर को सूँघने पर भी फायदा होता है। स्नायविक सिर दर्द, सेरिब्रो स्पाइनल, मेनिनजाइटिस, अन्त्र में दर्द के साथ उदरामय। सिर दर्द – सिर नीचा करने अथवा हिलाने से वृद्धि , सिर भारी, पलकें भारी, आँख फड़कना, चक्षु गहर में निरंतर दर्द व चबाने सा दर्द, दर्द बाईं आँख में अधिक, वह दर्द कभी कभी मस्तिष्क व खोपड़ी के अंदर से होकर गर्दन तक जाता है; रौशनी में, शब्द से वृद्धि और आँखें बंद कर सम्पूर्ण रूप से स्थिर हो रहने से घटता है।

सिर के पिछले भाग व गर्दन में सदैव ही थोड़ा-थोड़ा दर्द रहता है। उक्त दर्द नीचे मेरूदण्ड व कंधे के अंदर भी आता है, सिर बहुत भारी रहता है। पलकें झूल जाती हैं। डकार आना, मितली और कंपन की समस्या रहती है।

मात्रा – 1 से 3 शक्ति। मदर टिंचर को सुंघने से फायदा होता है।

Ask A Doctor

किसी भी रोग को ठीक करने के लिए आप हमारे सुयोग्य होम्योपैथिक डॉक्टर की सलाह ले सकते हैं। डॉक्टर का consultancy fee 200 रूपए है। Fee के भुगतान करने के बाद आपसे रोग और उसके लक्षण के बारे में पुछा जायेगा और उसके आधार पर आपको दवा का नाम और दवा लेने की विधि बताई जाएगी। पेमेंट आप Paytm या डेबिट कार्ड से कर सकते हैं। इसके लिए आप इस व्हाट्सएप्प नंबर पे सम्पर्क करें - +919006242658 सम्पूर्ण जानकारी के लिए लिंक पे क्लिक करें।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

पुराने रोग के इलाज के लिए संपर्क करें