यूवा उर्सी [ Uva Ursi Homeopathic Medicine In Hindi ]

2,256

[ ताजे पत्ते से टिंचर तैयार होता है ] – इसका पेशाब की बीमारी में ही अधिक व्यवहार होता है, मसाने का प्रदाह, पेशाब के साथ श्लेष्मा और रक्त, रक्त का पेशाब, जरायु से रक्तस्राव, पेशाब का वेग, कूथन, पेशाब के बाद जलन, पथरी प्रभृति कई बीमारियों में इसके द्वारा विशेष उपकार होता है।

पेशाब की बीमारी में – जहाँ बार-बार पेशाब का वेग, मूत्राशय में तेज़ आक्षेप, पेशाब में जलन और काटने- फाड़ने की तरह दर्द होता है, पेशाब में रक्त, पीब, लसदार श्लेष्मा, हरे रंग का पेशाब, कष्टकर पेशाब प्रभृति लक्षण रहते है – वहाँ इस दवा को अवश्य याद करें।

मूत्रनली में पथरी रहने की वजह से बहुत ज्यादा प्रदाह, पेशाब निकलते-निकलते एकाएक बन्द हो जाना – जैसे भीतर पथरी अड़ गई हो। पेशाब सूत की तरह निकले, तो यूवा उर्सी लाभदायक है।

लक्षण में कमी – पेशाब करने के बाद लक्षण में कमी आती है।

क्रम – यूवा उर्सी Q की 10 बून्द आधे कप पानी में डालकर दिन में 3 बार दें। इसकी 2री शक्ति का भी उपयोग होता है।

Ask A Doctor

किसी भी रोग को ठीक करने के लिए आप हमारे सुयोग्य होम्योपैथिक डॉक्टर की सलाह ले सकते हैं। डॉक्टर का consultancy fee 200 रूपए है। Fee के भुगतान करने के बाद आपसे रोग और उसके लक्षण के बारे में पुछा जायेगा और उसके आधार पर आपको दवा का नाम और दवा लेने की विधि बताई जाएगी। पेमेंट आप Paytm या डेबिट कार्ड से कर सकते हैं। इसके लिए आप इस व्हाट्सएप्प नंबर पे सम्पर्क करें - +919006242658 सम्पूर्ण जानकारी के लिए लिंक पे क्लिक करें।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

पुराने रोग के इलाज के लिए संपर्क करें