Bio Combination No 3 In Hindi [ पेट दर्द की होम्योपैथिक दवा ]

1,578

इस पोस्ट में हम Bio Combination no 3 की बात करेंगे कि कब और किन लक्षणों में इसका प्रयोग किया जाता है।

पेट दर्द में यह मेडिसिन बहुत अच्छा काम करती है। गैस, बदहजमी या बच्चों को होने वाले पेट दर्द में यह मेडिसिन बहुत ज्यादा उपयोगी सिद्ध होती है।

Bio Combination no 3 में पाए जाने वाले तत्त्व

Magnesia phosphorica 3x – यह दवा एक प्रकार का नमक है जोकि मांसपेशी के फाइबर, तंत्रिका, कोशिका और हड्डी का घटक है। जब इस नमक की कमी शरीर में होगी, तब इसका परिणाम ऐंठन के रूप में होगा। यह दवा ऐंठन दर्द और गंभीर शूल दर्द को ठीक करता है। इस दवा के लक्षण में दबाने और सेंकने से राहत मिलती है।

Calcarea phosphorica 3x – जब मैग्नेशिया फॉस से राहत न मिले, तो पेट दर्द में इसका उपयोग उत्तम रहता है। विशेष कर बच्चों के पेट दर्द और भोजन के पाचन में सहायता प्रदान करता है।

Natrum sulphuricum 3x – जिगर और प्लीहा के बढ़ने की समस्या, पित्त की उल्टी, पित्त ज्यादा बनने के कारण होने वाले पेट दर्द में अच्छा काम करती है।

Ferrum phosphoricum 3x – यह दवा हीमोग्लोबिन का एक घटक जोकि पेट के सूजन को कम करती है और पेट दर्द से राहत दिलाने में मदद करती है।

Bio Combination no 3 की लेने की विधि और मात्रा

( Doses of Bio Combination no 3 )
  • वयस्कों के पेट दर्द में इस दवा की 4 गोली दिन में 3 बार खाना खाने के एक घंटे पहले मुँह में लेकर चूसना है।
  • बच्चों के पेट दर्द में इसकी 1 से 2 गोली दिन में 4 बार चूसना है।

BIO COMBINATION NO 3 पूरी तरह सेफ है और इसका कोई भी साइड इफेक्ट नहीं है और इसे किसी भी होम्योपैथिक स्टोर से प्राप्त किया जा सकता है।

Ask A Doctor

किसी भी रोग को ठीक करने के लिए आप हमारे सुयोग्य होम्योपैथिक डॉक्टर की सलाह ले सकते हैं। डॉक्टर का consultancy fee 200 रूपए है। Fee के भुगतान करने के बाद आपसे रोग और उसके लक्षण के बारे में पुछा जायेगा और उसके आधार पर आपको दवा का नाम और दवा लेने की विधि बताई जाएगी। पेमेंट आप Paytm या डेबिट कार्ड से कर सकते हैं। इसके लिए आप इस व्हाट्सएप्प नंबर पे सम्पर्क करें - +919006242658 सम्पूर्ण जानकारी के लिए लिंक पे क्लिक करें।

Loading...

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

Open chat
1
💬 Need help?
Hello 👋
Can we help you?