Carcinosin 1M Uses, Benefits In Hindi [ कैंसर से बचाव की होम्योपैथिक दवा ]

14,106

कैंसर से बचाव की होम्योपैथिक दवा: Carcinosin एक Nosode होता है, Nosode वह दवाईयाँ होती है जो बीमारी के तत्वों या पदार्थ से बनती है। कार्सिनोमा कैंसर सेल्स होती है, इन्हीं से ये दवाई बनाई जाती है। Carcinosin दवाई बहुत ही अच्छी दवाई है कैंसर से बचाव के लिए।

इस लेख में हम Carcinocin के मानसिक लक्षण को समझेंगे, वीडियो को पूरा अवश्य देखें ताकि आप पूरी तरह से समझ सकें।
आप देखेंगे कि ‘भद्र, स्नेहशील तथा आसानी से प्रभावित हो जाने वाला व्यक्ति Carcinocin ही तो है। अगर आप उसकी बातों को ध्यान से सुने और समझें तो आप पायेंगे कि Carcinocin सदा ही दूसरों को खुश रखने में तत्पर है।

अपनी स्वार्थहीनता और दूसरों की खुशी के लिये अपनी इच्छाओं की कुर्बानी कर देना इसकी फितरत है।
Carcinocin हर प्रकार के विवादों से दूर रहकर किसी भी तरह का कड़वा, क्रूर तथा गाली-गलौज बातें न तो करता है और न ही बर्दाश्त कर पाता है।

इसलिये आप देखेंगे कि जिस परिवार में Carcinocin व्यक्तित्व वाला आदमी होता है वह पूरा परिवार तालमेल के साथ सुख-शांति तथा अमन-चैन का जीवन जीता है क्योंकि वह बहुत polite के साथ परोपकारी भी होता है जो सदा उदारतापूर्वक दूसरों की सहायता के लिये तत्पर रहता है।

Carcinosin 1M Uses, Benefits In Hindi

Carcinocin के इतिहास की ओर झाकेंगे तो हम पायेंगे कि इसके अतीत में Domination का इतिहास रहा है, अर्थात Carcinocin का विकास ही Domination के बाद होता है। हमारे Repertory में Rubric है-Ailment from domination, children in excessive parental control और Ailments from children, in harsh up bringing.
अब इसके दूसरे पहलू की ओर झांके तो देखेंगे कि carcinocin प्रकृति प्रेमी होता है। प्रकृति घटनाओं जैसे-आंधी, तूफान में भी काफी आनंदित महसूस करता है।

हमारे पास एक Rubric है Nature Loves. यहां तक कि बच्चों को भी प्रकृति से प्रेम होता है। प्रकृति से प्रेम का एक मात्र कारण यह होता है कि यहां उसे किसी तरह का Boundation या Domination नहीं रहता है। यहां वह अपने को काफी Free महसूस करता है। यही कारण है कि उसे Nature पसंद आता है। प्रकृति में उसे किसी प्रकार का डांट-डपट, गालियां देने वाला कोई नहीं होता है। इसलिये प्रकृति में उसे बड़ी शांति महसूस होता है।

Carcinocin के दर्द की बात करें तो हम पायेंगे कि उसे दर्द और उससे होने वाली पीड़ा का भय बना रहता है।

हालांकि अपने दर्द को Manage करने के लिये कुछ न कुछ उपाय करता रहता है जैसे-एलोपैथिक दवा का सेवन अन्य घरेलू उपाय तथा झाड़-फूंक आदि जिससे उसको थोड़ी राहत महसूस होती है। यही कारण है कि Carcinocin Rest desires तथा superstitious में भी है।Carcinocin को स्मरण रखने के लिये एक बात सदा स्मरण रखना चाहिये कि Carcinocin हमेशा अपने परिवार, आसपास के लोग तथा दोस्त-साथियों के साथ तालमेल बनाये रखता है।

इस तालमेल को बनाये रखने के लिये उसे सदा दूसरे की इच्छाओं की पूर्ति करना, दूसरों का सहायता करना पड़ता है। यानि दूसरों के लिये सदा नाचते रहता है और ऐसा करने में उसे काफी सुकुन महसूस होता है। अगर Repertory का Mind section देखेंगे तो carcinocin के लिये Rubrics मिलेगा।

Benevolence; Pleasing, desires to please others ; Pleasing desires, parents.

Carcinocin के स्वभाव पर गौर करेंगे तो आप पायेंगे कि वह इतना soft hearted person होता है कि उसे टी.वी. में भी दूसरों का गंवारापन बर्दाश्त नहीं होता है।

वह कोई बुरा समाचार भी नहीं सुन सकता है। परोपकारिता तो उसके रग-रग में भरी होती है, परंतु इसके बदले में वह सिर्फ अपनी प्रशंसा के अलावा और किसी चीज की अपेक्षा किसी से नहीं करता है।

Carcinocin के picture को अपने मानस पटल पर बनाये रखने के लिये संक्षेप में इन बातों को सदा स्मरण रखना चाहिये :
Cares full of others about ; Ailments from Domination, Anxiety others for ; Responsibility taking too seriously ; Cruelty seeing or hearing cannot bear to, children in. Injustice can not support. ; Nature loves ; Industrious, finishes his work, desires to

Video On Carcinosin

Carcinosin के शरीर पर पड़ने वाले प्रभाव

Carcinosin हमारे शरीर की ग्रंथियों पर अपना प्रभाव डालती है, Carcinosin दवा खासतौर पर Breast पर असर करती है, आजकल ब्रेस्ट कैंसर बहुत अधिक होने लगे हैं। यह दवा पहले तो ब्रेस्ट कैंसर होने से बचाती है और अगर आपको ब्रेस्ट कैंसर हो गया है तो यह दवा उसमे भी लाभदायक है। शरीर में कही भीगांठ हो तो भी यह दवाई लाभदायक है। Carcinosin दवा पेट पर भी प्रभाव डालती है, अगर पेट में गैस बन गई है तो यह दवाई उसे निकालने में मदद करती है।

वह कौन से लक्षण है जब Carcinosin दवाई लेनी चाहिए ?

  1. अगर आपके परिवार में किसी को पहले कोई सा भी कैंसर हुआ है और आप चाहते है की आपको वह ना हो तो Carcinosin बहुत ही असरदार दवाई है।
  2. अगर आपके शरीर के किसी हिस्से में गाँठ है और वह गाँठ कैंसर न बने तो आप इस दवाई का सेवन कर सकते है
  3. अगर किसी को कैंसर हो गया है और वह ठीक भी हो गया है, ठीक होने के बाद शरीर में बहुत कमजोरी आती है, बुखार होता है या कोई भी अन्य लक्षण होते है तो यह दवाई ली जा सकती है।
  4. अगर आपके ब्रेस्ट में गांठ है और अगर उसमे दर्द भी होता है तो यह दवाई जरूर लेनी चाहिए, साथ ही अगर किसी महिला के गर्भाशय में गांठ है तो यह दवाई लाभदायक है।
  5. अगर आपके शरीर के किसी हिस्से पर फोड़ा है और उसमे से मवाद निकल रहा है साथ ही उसमे से बहुत बदबू भी आ रही है तो यह दवाई लाभदायक है।
  6. अगर आपको अपच की समस्या है और गैस बन जाता है तो यह दवाई ले, बहुत ही लाभदायक है यह दवाई गैस को ठीक करने के लिए।

किन-किन बीमारियों में Carcinosin दवाई लेनी चाहिए ?

अगर आपके परिवार में किसी को पहले कैंसर हुआ है और आप नहीं चाहते कि आपको कैंसर हो तो आप Carcinosin 1000 CH में लेकर इसकी दो बून्द सुबह-सुबह लें। आपको यह दवाई हर छः महीने में एक बार लेनी है सुबह-सुबह दो बून्द।

अगर आपको कैंसर हो गया है तो पहले आप डॉक्टर से सलाह लें। साथ ही आप Carcinosin 1000 CH में ले, इसकी दो बून्द सुबह हर तीन दिन पर ले। इससे कैंसर में बहुत आराम मिलता है और कई बार कैंसर पूरी तरह ठीक भी हो जाता है।

अगर आपको कैंसर होकर ठीक हो गया है लेकिन आप पूरी तरह से स्वस्थ नहीं हुए है अभी तो Carcinosin 1000 में सेवन करें, इसकी दो बून्द हर रविवार ले, इससे आपके स्वास्थ्य में बहुत वृद्धि होगी।

अगर आपको ब्रेस्ट कैंसर है तो Carcinosin की दो बून्द हर रविवार लें। इससे कैंसर बहुत जल्दी ठीक होगा।

अगर आपके शरीर में कोई गांठ है और आप नहीं चाहते कि वो कभी कैंसर बने तो Carcinosin 1000 ch में दो बून्द एक बार लें। फिर छः महीने बाद इसकी दो बून्द फिर पिएं अगर वह गाँठ बची रहती है तो।

अगर आपको अपच की समस्या है और गैस बहुत होती है तो Carcinosin सिर्फ एक बार दो बून्द पिएं, आपकी अपच और गैस की समस्या ठीक हो जाएगी।

नोट :- Carcinosin बहुत ही असरदार दवाई है, कैंसर होने से पहले के लिए भी और कैंसर होने के बाद भी। कैंसर होने के बाद आपको डॉक्टर की सलाह से जो दवाईयाँ मिली है वो तो लेनी ही है साथ ही Carcinosin का भी सेवन करना है जल्दी ठीक होने के लिए।

Ask A Doctor

किसी भी रोग को ठीक करने के लिए आप हमारे सुयोग्य होम्योपैथिक डॉक्टर की सलाह ले सकते हैं। डॉक्टर का consultancy fee 200 रूपए है। Fee के भुगतान करने के बाद आपसे रोग और उसके लक्षण के बारे में पुछा जायेगा और उसके आधार पर आपको दवा का नाम और दवा लेने की विधि बताई जाएगी। पेमेंट आप Paytm या डेबिट कार्ड से कर सकते हैं। इसके लिए आप इस व्हाट्सएप्प नंबर पे सम्पर्क करें - +919006242658 सम्पूर्ण जानकारी के लिए लिंक पे क्लिक करें।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

पुराने रोग के इलाज के लिए संपर्क करें