Carcinosin 1M Uses In Hindi [ कैंसर से बचाव की होम्योपैथिक दवा ]

0
608

Carcinosin एक Nosode होता है, Nosode वह दवाईयाँ होती है जो बीमारी के तत्वों या पदार्थ से बनती है। कार्सिनोमा कैंसर सेल्स होती है, इन्हीं से ये दवाई बनाई जाती है। Carcinosin दवाई बहुत ही अच्छी दवाई है कैंसर से बचाव के लिए।

Carcinosin के शरीर पर पड़ने वाले प्रभाव

Carcinosin हमारे शरीर की ग्रंथियों पर अपना प्रभाव डालती है, Carcinosin दवा खासतौर पर Breast पर असर करती है, आजकल ब्रेस्ट कैंसर बहुत अधिक होने लगे हैं। यह दवा पहले तो ब्रेस्ट कैंसर होने से बचाती है और अगर आपको ब्रेस्ट कैंसर हो गया है तो यह दवा उसमे भी लाभदायक है। शरीर में कही भीगांठ हो तो भी यह दवाई लाभदायक है। Carcinosin दवा पेट पर भी प्रभाव डालती है, अगर पेट में गैस बन गई है तो यह दवाई उसे निकालने में मदद करती है।

Loading...

वह कौन से लक्षण है जब Carcinosin दवाई लेनी चाहिए ?

  1. अगर आपके परिवार में किसी को पहले कोई सा भी कैंसर हुआ है और आप चाहते है की आपको वह ना हो तो Carcinosin बहुत ही असरदार दवाई है।
  2. अगर आपके शरीर के किसी हिस्से में गाँठ है और वह गाँठ कैंसर न बने तो आप इस दवाई का सेवन कर सकते है
  3. अगर किसी को कैंसर हो गया है और वह ठीक भी हो गया है, ठीक होने के बाद शरीर में बहुत कमजोरी आती है, बुखार होता है या कोई भी अन्य लक्षण होते है तो यह दवाई ली जा सकती है।
  4. अगर आपके ब्रेस्ट में गांठ है और अगर उसमे दर्द भी होता है तो यह दवाई जरूर लेनी चाहिए, साथ ही अगर किसी महिला के गर्भाशय में गांठ है तो यह दवाई लाभदायक है।
  5. अगर आपके शरीर के किसी हिस्से पर फोड़ा है और उसमे से मवाद निकल रहा है साथ ही उसमे से बहुत बदबू भी आ रही है तो यह दवाई लाभदायक है।
  6. अगर आपको अपच की समस्या है और गैस बन जाता है तो यह दवाई ले, बहुत ही लाभदायक है यह दवाई गैस को ठीक करने के लिए।

किन-किन बीमारियों में Carcinosin दवाई लेनी चाहिए ?

अगर आपके परिवार में किसी को पहले कैंसर हुआ है और आप नहीं चाहते कि आपको कैंसर हो तो आप Carcinosin 1000 CH में लेकर इसकी दो बून्द सुबह-सुबह लें। आपको यह दवाई हर छः महीने में एक बार लेनी है सुबह-सुबह दो बून्द।

अगर आपको कैंसर हो गया है तो पहले आप डॉक्टर से सलाह लें। साथ ही आप Carcinosin 1000 CH में ले, इसकी दो बून्द सुबह हर तीन दिन पर ले। इससे कैंसर में बहुत आराम मिलता है और कई बार कैंसर पूरी तरह ठीक भी हो जाता है।

अगर आपको कैंसर होकर ठीक हो गया है लेकिन आप पूरी तरह से स्वस्थ नहीं हुए है अभी तो Carcinosin 1000 में सेवन करें, इसकी दो बून्द हर रविवार ले, इससे आपके स्वास्थ्य में बहुत वृद्धि होगी।

अगर आपको ब्रेस्ट कैंसर है तो Carcinosin की दो बून्द हर रविवार लें। इससे कैंसर बहुत जल्दी ठीक होगा।

अगर आपके शरीर में कोई गांठ है और आप नहीं चाहते कि वो कभी कैंसर बने तो Carcinosin 1000 ch में दो बून्द एक बार लें। फिर छः महीने बाद इसकी दो बून्द फिर पिएं अगर वह गाँठ बची रहती है तो।

अगर आपको अपच की समस्या है और गैस बहुत होती है तो Carcinosin सिर्फ एक बार दो बून्द पिएं, आपकी अपच और गैस की समस्या ठीक हो जाएगी।

Ask A Doctor

किसी भी रोग को ठीक करने के लिए आप हमारे सुयोग्य होम्योपैथिक डॉक्टर की सलाह ले सकते हैं। डॉक्टर का consultancy fee 200 रूपए है। Fee के भुगतान करने के बाद आपसे रोग और उसके लक्षण के बारे में पुछा जायेगा और उसके आधार पर आपको दवा का नाम और दवा लेने की विधि बताई जाएगी। पेमेंट आप Paytm या डेबिट कार्ड से कर सकते हैं। इसके लिए आप इस व्हाट्सएप्प नंबर पे सम्पर्क करें - +919006242658

नोट :- Carcinosin बहुत ही असरदार दवाई है, कैंसर होने से पहले के लिए भी और कैंसर होने के बाद भी। कैंसर होने के बाद आपको डॉक्टर की सलाह से जो दवाईयाँ मिली है वो तो लेनी ही है साथ ही Carcinosin का भी सेवन करना है जल्दी ठीक होने के लिए।

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here