German Homeo Care & Cure No Piles Drops [ बवासीर (पाइल्स) को ठीक करने की जर्मन होम्योपैथिक दवा ]

0 179

German Homeo Care & Cure No Piles Drops के लाभ, इस्तेमाल, उपयोग, खुराक की पूरी जानकारी इस पेज में बताई जा रही है। यह दवा बवासीर और गांठों को घोलने में अच्छा काम करता है।

German Homeo Care & Cure No Piles Drops के मुख्य लक्षण

  • बवासीर, गुदा प्रदेश में दर्द और जलन, खूनी बवासीर में यह दवा अच्छा काम करता है। गुदा प्रदेश में भारीपन से भी राहत देता है।
  • गुदा क्षेत्र में खुजली और जलन में लाभ देता है।
  • बादी बवासीर, खूनी बवासीर, गुदा में सुजन, दर्द और मस्सों का फूलना, खुजली होना, गुदा से मस्से का बाहर निकलना, नसों का फूलना जैसी समस्या में लाभदायक दवा है।

German Homeo Care & Cure No Piles Drops में कई होम्योपैथिक दवाएं मिली हुई हैं जिनके बारे में समझ लेते हैं :-

Aloe Socotrina : मल में बलगम आना, मल के बाद गुदा प्रदेश में दर्द, बवासीर के मस्से अंगूर के गुच्छे जैसे फैले रहते हैं; मस्से में दर्द और जलन, गुदा और मलाशय में जलन, कब्ज, पेट के निचले हिस्से में भारी दबाव होने जैसे लक्षण में फायदेमंद है।

Graphites : बवासीर में पस आना, बवासीर में जलन, गुदा प्रदेश में दर्द, गुदा प्रदेश के त्वचा में दरार आना और खुजली होने में फायदेमंद है।

Kali Carb : बवासीर, मस्से में सूजन और दर्द। गुदा के आसपास खुजली और छालेयुक्त फुंसी होना, खांसने पर बवासीर में दर्द बढ़ जाना, मलाशय और गुदा में जलन में लाभदायक दवा है।

Acid Nitricum : चाकू से काटने जैसा दर्द जो प्रकट होता है और जल्दी गायब हो जाता है, मस्सों को ठीक करने की उत्तम दवा है।

Paeonia : बवासीर, फिशर, गुदा में छाले, फिस्टुला (भगंदर), डायरिया, गुदा में जलन और कभी-कभी गुदा में ठण्डक महसूस होने में लाभदायक है।

Hamamelis : बवासीर में गुदा में दर्द के साथ बहुत ज्यादा खून निकलने में लाभदायक है, मलाशय में धड़कन महसूस होने में भी लाभ देता है।

Lycopodium : कठोर मल, छोटा-छोटा टुकड़ा में मल निकलता है, कठोर मल के कारण बवासीर में बहुत दर्द होने की समस्या से राहत देता है।

Aesculus Hip : बवासीर के लिए एक उत्तम दवा, शिरा का फूलना, मलाशय के अंदर पत्थर जैसा अटका महसूस होता है। पीठ के ऊपर और नीचे ठंडक के साथ गुदा में जलन, खुनी बवासीर, सख्त कब्ज, सूखा, गांठदार, सफेद मल और मलाशय में धड़कन महसूस होने में भी लाभ देता है।

Collinsonia Canadensis : खूनी बवासीर के साथ सख्त कब्ज रहता है। मलाशय में ऐसा लगता है जैसे कुछ अटका हुआ है।

Sulphur : गुदा क्षेत्र में लाली के साथ जलन और भारीपन, जलन के साथ बवासीर से खून आना, कब्ज की समस्या में लाभदायक दवा है।

German Homeo Care & Cure No Piles Drops की खुराक

15-20 बूंद आधे कप पानी में मिलाकर खाना खाने के आधे घंटे पहले दिन में 4 बार लेना है।

German Homeo Care & Cure No Piles Drops के बारे में पूछे गए प्रश्न और उसके उत्तर

प्रश्न :- German Homeo Care & Cure No Piles Drops लेने के बाद अगर में शराब का सेवन करू तो क्या German Homeo Care & Cure No Piles Drops के क्रिया में कोई बदलाव आएगा या aggravation हो सकता है ?

उत्तर :- हम जानते हैं कि हर होम्योपैथिक दवा alcohol से बनती है तो अगर German Homeo Care & Cure No Piles Drops के बाद शराब का सेवन करेंगे तो उसकी क्रिया में बाधा अवश्य पड़ेगा। अगर आप शराब का सेवन करते हैं तो अपने चिकित्सक को इसके बारे में जरूर बता दें।

प्रश्न :- क्या मैं बवासीर में German Homeo Care & Cure No Piles Drops दवा का सेवन कर सकता हूँ ?

उत्तर :- जी हाँ, बवासीर में German Homeo Care & Cure No Piles Drops दवा का सेवन किया जाता है। अगर आप बवासीर की समस्या से परेशान हैं तो German Homeo Care & Cure No Piles Drops का सेवन अपने चिकित्सक की सलाह पर करें। रोग के आधार पर German Homeo Care & Cure No Piles Drops का dosage अलग हो सकता है। इसलिए जरूरी है बवासीर में German Homeo Care & Cure No Piles Drops लेने से पहले चिकित्सक से पूछ लें।

प्रश्न :- क्या German Homeo Care & Cure No Piles Drops का किसी प्रकार का कोई साइड इफेक्ट है ?

उत्तर :- German Homeo Care & Cure No Piles Drops का इस्तेमाल बवासीर में अच्छी तरह से किया जाता है और German Homeo Care & Cure No Piles Drops के अधिक सेवन से किसी तरह का कोई साइड इफेक्ट नहीं होता। हाँ, German Homeo Care & Cure No Piles Drops के सेवन से aggravation हो सकता है। इसलिए बवासीर में German Homeo Care & Cure No Piles Drops के सेवन से पहले अपने चिकित्सक से सलाह कर लें। चिकित्सक German Homeo Care & Cure No Piles Drops के पोटेंसी को बदल सकते है। याद रखें German Homeo Care & Cure No Piles Drops से aggravation हो सकता है पर साइड इफेक्ट नहीं।

प्रश्न :- German Homeo Care & Cure No Piles Drops का सेवन बवासीर में खाना खाने के पहले करना है या बाद में ?

उत्तर :- अगर आप बवासीर में German Homeo Care & Cure No Piles Drops का सेवन कर रहे तो खाना खाने के आधे घंटे पहले लें या फिर खाना खाने के आधे घंटे बाद भी German Homeo Care & Cure No Piles Drops लिया जा सकता है।

प्रश्न :- क्या German Homeo Care & Cure No Piles Drops का सेवन गर्भवती महिला कर सकती है ?

उत्तर :- German Homeo Care & Cure No Piles Drops दवा का सेवन गर्भवती महिला कर सकती हैं, होमियोपैथी की सभी दवा गर्भवती महिला के लिए सुरक्षित होती है। फिर भी बवासीर में German Homeo Care & Cure No Piles Drops का सेवन करने से पहले अपने चिकित्सक से जरूर परामर्श कर लें।

प्रश्न :- क्या बवासीर में German Homeo Care & Cure No Piles Drops का उपयोग स्तनपान महिला कर सकती है ?

उत्तर :- बवासीर में German Homeo Care & Cure No Piles Drops का सेवन माता और बच्चा दोनों के लिए सुरक्षित है। फिर भी German Homeo Care & Cure No Piles Drops के सेवन से पहले चिकित्सक की सलाह ले लें।

प्रश्न :- अगर मैं बवासीर में German Homeo Care & Cure No Piles Drops का सेवन करूँ तो क्या इसका प्रभाव मेरे लिवर, किडनी और हृदय पर पड़ेगा ?

उत्तर :- जी नहीं ! German Homeo Care & Cure No Piles Drops का किसी प्रकार का कोई भी side effect नहीं है। German Homeo Care & Cure No Piles Drops के सेवन से लिवर, किडनी और हृदय पर बुरा असर नहीं होता। फिर भी German Homeo Care & Cure No Piles Drops लेने से पहले अपने चिकित्सक से पूछ लें।

प्रश्न :- German Homeo Care & Cure No Piles Drops दवा लेने में परहेज क्या रखना है?

उत्तर :- अगर आप German Homeo Care & Cure No Piles Drops या किसी भी होम्योपैथिक दवा का सेवन कर रहे हैं तो कच्चा प्याज, कच्चा लहसुन, हींग, खट्टी चीजें और coffee का सेवन न करें।

प्रश्न :- क्या German Homeo Care & Cure No Piles Drops दवा के साथ शराब का सेवन करना मना है?

उत्तर :- अगर आप बवासीर के लिए German Homeo Care & Cure No Piles Drops का सेवन कर रहे और साथ में शराब का सेवन करेंगे तो German Homeo Care & Cure No Piles Drops दवा और शराब पीने में कम से कम 2 घंटे का अंतर रखें। सबसे अच्छा रहेगा शराब का सेवन बंद कर दें।

इस लेख में German Homeo Care & Cure No Piles Drops के विषय में जो बताया गया है वो सभी उम्र वालों के लिए है। दवा लेने से पहले कुशल चिकित्सक से सलाह अवश्य लें।

Ask A Doctor

किसी भी रोग को ठीक करने के लिए आप हमारे सुयोग्य होम्योपैथिक डॉक्टर की सलाह ले सकते हैं। डॉक्टर का consultancy fee 200 रूपए है। Fee के भुगतान करने के बाद आपसे रोग और उसके लक्षण के बारे में पुछा जायेगा और उसके आधार पर आपको दवा का नाम और दवा लेने की विधि बताई जाएगी। पेमेंट आप Paytm या डेबिट कार्ड से कर सकते हैं। इसके लिए आप इस व्हाट्सएप्प नंबर पे सम्पर्क करें - +919006242658 सम्पूर्ण जानकारी के लिए लिंक पे क्लिक करें।

Loading...
Leave A Reply

Your email address will not be published.

Open chat
पुराने रोग के इलाज के लिए संपर्क करें