जिनसेंग होम्योपैथिक मेडिसिन [ Ginseng Homeopathic Medicine In Hindi ]

0
8416

इस पोस्ट में हम जिनसेंग होम्योपैथिक मेडिसिन के लाभ और उपयोग के बारे में जानेंगे। यहाँ किस बीमारी में कितने पोटेंसी में जिनसेंग दवा का उपयोग करना है उसी की चर्चा की जा रही है।

जिनसेंग होम्योपैथिक की बहुत ही अच्छी दवा है, परन्तु इसके लक्षण बहुत ही सीमित हैं :-

जिनसेंग को होमियोपैथी का वियाग्रा कहा जाता है। एलोपैथी में वियाग्रा के बारे में करीब सभी लोग जानते हैं, और इसके साइड इफेक्ट्स भी बहुत होते हैं परन्तु जिनसेंग का कोई भी साइड इफेक्ट नहीं है। जिनसेंग Q पोटेंसी की 10 बून्द आधे कप पानी के साथ दिन में 3 बार लेने से सेक्सुअल समस्या का समाधान हो जाता है।

Loading...

यह सब तरह की हिचकी की महौषधि है। मात्रा बच्चों को 4-5 बून्द और बडों को 10 बून्द थोड़े पानी के साथ, आधे घंटे के अंतर से सेवन करना चाहिए। इससे हिचकी ठीक हो जाती है।

यह नर्वस सिस्टम के साथ-साथ शारीरिक कमजोरी को भी दूर करती है। अगर आपका नर्वस सिस्टम कमजोर है और कमजोरी भी महसूस होती है तो बिना किसी झिझक के जिनसेंग Q पोटेंसी की 10 बून्द आधे कप पानी में डाल कर दिन में 3 बार पी लें, प्रॉब्लम ठीक हो जायेगा।

अगर आप जल्दी थक जाते हैं, सुस्ती रहती है और रात में नींद नहीं आती तो इस दवा की 10 बून्द आधे कप पानी में डाल कर दिन में 3 बार पी लें, अच्छी नींद आएगी और आप सुबह तरोताजा महसूस करेंगे।

अगर इम्युनिटी सिस्टम कमजोर है, जल्दी-जल्दी बीमार पड़ जाते हैं तो इस दवा की 10 बून्द आधे कप पानी में डाल कर दिन में 3 बार पीने से इम्युनिटी सिस्टम मजबूत हो जाती है। याद रखें बच्चों को 5 बून्द और बड़ों को 10 बून्द देना है।

नपुंसकता, शीध्रपतन जैसी सेक्सुअल समस्या में यह दवा बहुत अच्छा काम करती है।

यह दवा कैंसर की घटनाओं में कमी लाती है। ऐसा नहीं है की कैंसर होगा ही नहीं परन्तु होने की सम्भावना कम हो जाती है।

अगर आपके हार्ट में किसी तरह की कोई प्रॉब्लम है तो इस दवा की 10 बून्द आधे कप पानी में डाल कर दिन में 3 बार पीने से प्रॉब्लम ठीक हो जाती है।

जिनसेंग मदर टिंक्चर कोलेस्ट्रॉल को कम करती है।

अगर शरीर में विटामिन D1 और B2 की कमी है तो इस दवा की 10 बून्द आधे कप पानी में डाल कर दिन में 3 बार तब तक लें जब तक कमी दूर न हो जाए।

Ask A Doctor

किसी भी रोग को ठीक करने के लिए आप हमारे सुयोग्य होम्योपैथिक डॉक्टर की सलाह ले सकते हैं। डॉक्टर का consultancy fee 200 रूपए है। Fee के भुगतान करने के बाद आपसे रोग और उसके लक्षण के बारे में पुछा जायेगा और उसके आधार पर आपको दवा का नाम और दवा लेने की विधि बताई जाएगी। पेमेंट आप Paytm या डेबिट कार्ड से कर सकते हैं। इसके लिए आप इस व्हाट्सएप्प नंबर पे सम्पर्क करें - +919006242658

इसमें खुजली वाले पिम्पल्स होते हैं और वो पिम्पल्स खास कर गर्दन और छाती में होते हैं तो ऐसे लक्षण में जिनसेंग मदर टिंक्चर का उपयोग लाभ करता है।

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here