Glonoinum 30 Uses In Hindi [ गर्मियों की होम्योपैथिक दवाई ]

2,093

Glonoine गर्मियों की दवाई है। अगर आपको गर्मी लगने की वजह से कोई समस्या होती है तो Glonoine उसके इलाज के लिए कारगर दवाई है। यह दवाई ग्लिसरीन, ऑक्सीजन और नाइट्रोजन से मिल कर बनाई जाती है और यह Mineral Kingdom की दवाई है।

Glonoine दवाई के शरीर पर पड़ने वाले प्रभाव

  1. शरीर की कोशिकाओं में खून की मात्रा अधिक होने के कारण गर्मियों में कुछ समस्याएं जैसे सिर दर्द होना, चक्कर आना, उलटी आना जैसी समस्या हो तो यह दवाई उसके इलाज में असरदार है।
  2. अधिक धूप होने पर शरीर में पानी की मात्रा कम हो जाती है इस समस्या से निपटारे के लिए भी यह दवाई बहुत ही असरदार है।

कौन कौन से लक्षणों में Glonoine दवाई लेनी चाहिए

  1. पागलपन के दौरे पड़ने पर, खासतौर पर गर्मी के कारण अगर किसी को पागलपन के दौरे पड़ते हैं तो यह दवाई बहुत ही असरदार है।
  2. गर्मी के कारण मानसिक थकान होने पर अगर कोई काम करने का मन न करे या फिर सिर दर्द होने लगे थोड़ा सा काम करने से तब यह दवाई ली जा सकती है।
  3. सिर में दर्द बहुत अधिक होने की स्थिति में यह दवाई असरदार है। चेहरा लाल हो जाने पर भी यह दवाई ली जा सकती है, यह तकलीफ धूप के कारण और बढ़ जाती है तब भी यह दवाई ली जानी चाहिए।
  4. अगर आपको धूप में ठीक से दिखाई ना दे और अँधेरा सा होने लगे तो यह यह दवाई बहुत लाभदायक है।
  5. यह दवाई दांतों के दर्द के लिए भी बहुत असरदार है।
  6. गर्मियों में गैस की समस्या और उल्टी की समस्या काफी होती है, साथ ही दस्त, अपच की समस्या में भी यह दवाई बहुत असरदार है।
  7. मासिक धर्म की अनियमितता में रक्तचाप अपने आप बढ़ने-घटने लगता है, ऐसी स्थिति में यह दवाई बहुत लाभदायक है।
  8. अगर आपकी दिल की धड़कन बहुत तेज हो जाती है, गर्मी के कारण साथ ही साँस लेने में भी तकलीफ हो तो यह दवाई बहुत ही असरदार है।
  9. गर्मियों में धूप से आने के बाद हाथ-पैर में काफी दर्द होता है इसके लिए भी यह दवाई काफी लाभदायक है।
  10. गर्मियों में धूप के कारण कोई भी समस्या हो तो यह दवाई उसके लिए तो असरदार है ही साथ ही अगर आपको मानसिक तनावों के कारण भी कोई समस्या हो तो भी यह दवाई बहुत लाभदायक है।

Glonoine को किन-किन बिमारियों में लिया जा सकता है ?

  1. Glonoine 30 CH को हमेशा घर पर रखना चाहिए क्योंकि यह कभी भी काम आ सकती है, अगर आपको धूप के कारण, मानसिक तनाव के कारण या हृदय गति बढ़ने-घटने के कारण कोई भी समस्या होती है तो यह दवाई बहुत ही असरदार है। यह दवाई लू लगने से भी आपको बचाती है। आप जब भी बाहर निकले तो Glonoine की दो बूँद पी कर निकलें, आप पर धूप का असर कम होगा और लू लगने की समस्या भी नहीं होगी।
  2. अगर आपको लू लग जाती है, उल्टी की समस्या होती है, सिर दर्द की समस्या होती है तो यह दवाई दिन में तीन से चार बार दो-दो बूँद जीभ पर टपकाया करें।
  3. जब बहुत अधिक गर्मी या ठण्ड के कारण आपके सिर में दर्द हो और दर्द काफी ज्यादा हो तो Glonoine 30 CH में दो से तीन बार पिए।
  4. Glonoine दवा दातों के दर्द के लिए भी बहुत असरदार है, अगर आपके दाँतों में दर्द है तो Glonoine की दो-दो बूँद दिन में तीन बार लें आपको जल्दी ही अच्छे परिणाम देखने को मिलेंगे।
  5. अगर आप महिला हैं और आपकी उम्र 45-50 के बीच और आपके मासिक धर्म अनियमित हो रहे है तो Glonoine 30 CH की दो-दो बूँद दिन में तीन बार लें।
  6. गर्मियों में उल्टी, कब्ज, दस्त आदि कोई भी पेट से सम्बंधित समस्या होती है तो Glonoine की दो बूँद दिन में तीन बार पिएं, ये समस्याएं होनी बंद हो जाएगी।
  7. गर्मियों में पसीने के कारण शरीर में घमोरियां, खुजली या जलन होती है, इसके लिए भी Glonoine एक फायदेमंद दवाई है, इस समस्या में आपको Glonoine की दो-दो बूँद दिन में तीन बार लेनी है।
  8. Glonoine गर्मियों में खासकर तेज गर्मियों में बहुत ही असरदार दवाई है, घर से निकलते समय अगर आप दो बूँद Glonoine 30 CH की लेते है तो आप गर्मियों के लक्षणों से बच जायेंगे और आपको यह समस्याएं नहीं होगी।

Ask A Doctor

किसी भी रोग को ठीक करने के लिए आप हमारे सुयोग्य होम्योपैथिक डॉक्टर की सलाह ले सकते हैं। डॉक्टर का consultancy fee 200 रूपए है। Fee के भुगतान करने के बाद आपसे रोग और उसके लक्षण के बारे में पुछा जायेगा और उसके आधार पर आपको दवा का नाम और दवा लेने की विधि बताई जाएगी। पेमेंट आप Paytm या डेबिट कार्ड से कर सकते हैं। इसके लिए आप इस व्हाट्सएप्प नंबर पे सम्पर्क करें - +919006242658 सम्पूर्ण जानकारी के लिए लिंक पे क्लिक करें।

Loading...

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.