Habit of Drinking – शराब पीने की आदत

386

शराब पीने की आदत अगर किसी व्यक्ति को पड़ जाये तो वह न केवल उसका, बल्कि उसके परिवार का जीवन भी बरबाद कर देती है । यहाँ इसका इलाज प्रस्तुत है।

एवेना सैटाइवा Q- यह दवा दस-दस बूंद की मात्रा में आधे कप पानी में मिलाकर प्रतिदिन चार बार लेनी चाहिये । इसके साथ ही सप्ताह में एक बार सुबह के समय खाली पेट सल्फर 1M की एक मात्रा भी देनी चाहिये। इस प्रकार सल्फर की कुल 4-5 मात्रायें देनी पड़ सकती हैं । इस प्रकार इलाज करने से शराब पीने की आदत छूटने लगती है ।

ऑरम मेट30- डॉ० कैन्ट का कहना है कि इस दवा की 6-6 बूंद आधे कप पानी में मिलाकर प्रतिदिन तीन बार के हिसाब से लम्बे समय तक देने से शराबी व्यक्तियों की शराब पीने की आदत दूर हो जाती है ।

सल्फ्युरिक एसिड Q- डॉ० बोरिक ने लिखा है कि इस दवा की 1010 बूंद प्रतिदिन दो बार के हिसाब से कुछ सप्ताह तक देने से सुरापान की प्रबल इच्छा भी सफलतापूर्वक दब जाती हैं ।

स्टक्र्युलिया Q- इस दवा की 10-10 बूंद आधे गिलास पानी में मिलाकर प्रतिदिन तीन बार के हिसाब से कुछ दिनों तक लेने से अत्यधिक मदिरा सेवन की इच्छा भी काबू में आ जाती है । यह दवा भूख तथा पाचन-शक्ति को भी बढ़ाती है ।

क्वेर्कस ग्लैण्डियम स्पिरिटस Q- ऐसे पुराने शराबी, जो लम्बे अरसे से शराब पीते-पीते उसके ऐसे आदी हो चुके हों कि शराब पीये बिना उनको चैन नहीं पड़ता हो तो उन्हें इस दवा की 10-10 बूंद आधे गिलास पानी में मिलाकर प्रतिदिन तीन बार के हिसाब से लम्बे समय तक देनी चाहिये।

Ask A Doctor

किसी भी रोग को ठीक करने के लिए आप हमारे सुयोग्य होम्योपैथिक डॉक्टर की सलाह ले सकते हैं। डॉक्टर का consultancy fee 200 रूपए है। Fee के भुगतान करने के बाद आपसे रोग और उसके लक्षण के बारे में पुछा जायेगा और उसके आधार पर आपको दवा का नाम और दवा लेने की विधि बताई जाएगी। पेमेंट आप Paytm या डेबिट कार्ड से कर सकते हैं। इसके लिए आप इस व्हाट्सएप्प नंबर पे सम्पर्क करें - +919006242658 सम्पूर्ण जानकारी के लिए लिंक पे क्लिक करें।

Loading...

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.