Hapdco Cholerasol Drop In Hindi [ Insect Bite का होम्योपैथिक दवा ]

896

बारिश के मौसम में बहुत सारे कीड़े-मकोड़े निकलते हैं जो अक्सर बच्चों और बड़ों को काट लेते है और उसकी वजह से सूजन, दर्द, खुजली और लालिमा त्वचा के उस हिस्से पर पड़ जाती है। इन कीड़ो-मकोड़ो में कई तरह के मच्छर, मधुमक्खी, बरैया, चीटियाँ आदि शामिल होते हैं। हमे घर पर एक ऐसी दवाई रखनी चाहिए जिससे जैसे ही ये कीड़े-मकोड़े काटे वैसे ही उसको लगा सकें ताकि उसका बुरा प्रभाव त्वचा पर न पड़े, साथ ही जिससे जलन कम हो जाये और दर्द में भी आराम मिले। होम्योपैथिक में भी एक दवाई है जिसके प्रयोग से इन कीड़ो-मकोड़ो से काटे जाने पर उसके प्रभावों से बचा जा सकता है।

Cholerasol Drop :- यह दवाई इस समस्या के लिए बहुत ही अच्छी है। यह दवाई कई रोगों में काम आती है, यह दवाई गैस में फायदेमंद है साथ ही यह अपच की समस्या तथा पेट दर्द में तो काम आती ही है, साथ ही यह दवाई Insect Bite में भी बहुत ही असरदार दवाई है । इसमें कई सारी कारगर दवाईयाँ मिली हुई है जो निम्न है :- Camphora 3x, Menthol 3x, Thymol 3x.

Camphora 3x :- Camphor अर्थात कपूर। कपूर के कई सारे फायदे होते है। यह दवाई किसी कटी जगह या चोट की जगह पर लगाई जाये तो उसके दर्द से तुरंत आराम मिलता है और साथ ही सूजन में भी राहत मिलती है। यह दवाई Insect Bite के लिए बहुत ही लाभदायक है।

Menthol 3x :- Menthol दवाई पुदीना से बनी हुई दवाई है जोकि ठंडक दिलाती है। जब इस दवाई को आप अपने Insect Bite वाले हिस्से पर लगाते हैं तो उसकी जलन को यह तुरंत राहत दिलाती है। यह दवाई उस घाव, चोट या Insect Bite की लालिमा को भी कम करती है।

Thymol 3x :- यह दवाई सूजन, जलन और लालिमा को कम करती है और चोट या घाव को जल्दी ठीक करने में मदद करती है।

यह तीनो दवाईयाँ Cholerasol Drop में डली है जोकि मिलकर एक अच्छी दवाई बनाती है और Insect Bite की समस्या से हमे राहत दिलाती है।

Cholerasol Drop लगाने की विधि :- शरीर के जिस हिस्से पर आपको Insect ने काटा है उस हिस्से पर इसकी दो-तीन बूँद डालनी है और उसे अच्छे से लगा लेना है। पहली बार लगते ही आपको बहुत आराम मिलने लगेगा और इसको आप एक-एक घंटे पर दो-तीन बार लगा लें तो आपकी समस्या पूरी तरह खत्म हो जाये। दो-तीन बार लगाने पर उसका दर्द, सूजन, जलन या लालिमा सब ठीक हो जायेगा।

Cholerasol Drop पीने की विधि :- एक चम्मच पानी में दो-तीन बूँद डालनी है और उसे पीना है। अगर आप इसे आधे-आधे घंटे पर दो-तीन बार पीते है और साथ ही लगाते भी है तो यह समस्या पूरी तरह खत्म हो जाएगी।

नोट :- अगर आपको गैस, कब्ज, अपच की समस्या है तो भी आप इसका सेवन कर सकते है, यह पेट दर्द में भी काम आती है। यह दवाई आपको घर पर रखनी है ताकि अगर कभी कोई कीड़ा-मकोड़ा काट ले तो आप तुरंत इसे लगा सके और दर्द, जलन या सूजन से राहत मिल सके। साथ ही कभी गैस, कब्ज, अपच या पेट दर्द की समस्या हो तो उसमे भी राहत मिल सके।

Ask A Doctor

किसी भी रोग को ठीक करने के लिए आप हमारे सुयोग्य होम्योपैथिक डॉक्टर की सलाह ले सकते हैं। डॉक्टर का consultancy fee 200 रूपए है। Fee के भुगतान करने के बाद आपसे रोग और उसके लक्षण के बारे में पुछा जायेगा और उसके आधार पर आपको दवा का नाम और दवा लेने की विधि बताई जाएगी। पेमेंट आप Paytm या डेबिट कार्ड से कर सकते हैं। इसके लिए आप इस व्हाट्सएप्प नंबर पे सम्पर्क करें - +919006242658 सम्पूर्ण जानकारी के लिए लिंक पे क्लिक करें।

Loading...

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

Open chat
1
💬 Need help?
Hello 👋
Can we help you?