बालों के लिए होम्योपैथिक तेल [ Best Homeopathic Hair Oil In Hindi ]

0
7019

इस पोस्ट में हम टॉप 3 होम्योपैथिक तेल के बारे में जानेंगे जोकि हमारे बालों के लिए अमृत है और इसके इस्तेमाल से बाल झड़ना बंद हो जाते हैं और झड़े हुए बाल फिर से वापिस भी आते हैं।

टॉप 3 होम्योपैथिक तेल में तीसरे नंबर पर आती है sbl jaborandi hair oil, यह बालों के लिए बहुत ही अच्छा तेल है। इसमें लगभग 50% जेबोरैण्डी जड़ी-बूटी को मिलाया गया है जोकि बालों की जड़ों को मजबूत करने और झड़ गए बाल को वापिस लाने में मदद करता है। यह तेल बाल की जड़ों को उत्तेजित कर सिर में ब्लड सर्कुलेशन को बढ़ाता है और असमय बालों को सफेद होने से भी रोकता है। यह तेल नॉन स्टिकी है और बालों में चिपकती नहीं है। यह तेल 100ML और 200ML में उपलब्ध है जिसकी कीमत क्रमशः 95 और 180 रूपए है।

दुसरे नंबर की तेल है SHL Arnica Medicated Hair Oil & Hair Vitalizer, सबसे पहले इसकी कम्पोजीशन के बारे में जानते हैं :-

  • आर्निका मोंटाना 10%
  • भृंगराज 10%
  • जेबोरैण्डी 10%
  • KESHUT 10%

इसके अलावा तिल और ओलिव ऑइल भी डली हुई है। यह तेल बालों का झड़ना, डैन्ड्रफ, एलोपेशिया जैसे समस्या का समाधान करता है। इसे दिन में दो बार बालों की जड़ों में हल्के-हल्के मालिश करने से बाल घने और मजबूत हो जाते हैं। यह 200ML में आता है और इसका मूल्य 125 रूपए है। इसे आप किसी भी होम्योपैथिक स्टोर से प्राप्त कर सकते हैं।

सबसे अच्छी और नंबर 1 होम्योपैथिक तेल है Wheezal Jaborandi Hair Treatment, सबसे पहले इसकी कम्पोजीशन के बारे में जानते हैं :-

इसे मिली हुई है Brahmi Q, Arnica M Q, Cantharis Q, Jaborandi Q, Wiesbaden 6x जोकि बालों के लिए बहुत ही अच्छा है। इस तेल से दिन में 2 बार हल्के हाथों से मालिश करने से बाल घने, मजबूत और झड़े हुए बाल वापिस आ जाते हैं। इसकी 110 ML की बोतल 110 रूपए में आती है। इस तेल से मांग सबसे ज्यादा है क्योंकि ये सबसे अच्छा काम करती है।

Loading...
SHARE
Previous articleसिजिजियम जम्बोलिनम [ मधुमेह की जमुनी दवा ] – Syzygium Jambolanum In Hindi
Next articleमकरध्वज होम्योपैथिक दवा [ Makardhwaj Benefits In Hindi ]
जनसाधारण के लिये यह वेबसाइट बहुत फायदेमंद है, क्योंकि डॉ G.P Singh ने अपने दीर्घकालीन अनुभवों को सहज व सरल भाषा शैली में अभिव्यक्त किया है। इस सुन्दर प्रस्तुति के लिए वेबसाइट निर्माता भी बधाई के पात्र हैं । अगर होमियोपैथी, घरेलू और आयुर्वेदिक इलाज के सभी पोस्ट को रेगुलर प्राप्त करना चाहते हैं तो हमारे फेसबुक पेज को अवश्य like करें। Like करने के लिए Facebook Like लिंक पर क्लिक करें। याद रखें जहां Allopathy हो बेअसर वहाँ Homeopathy करे असर।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here