शराब पीने की लत से छुटकारा का होम्योपैथिक दवा [ Homeopathy For Alcohol Withdrawal In Hindi ]

1,332

यहाँ शराब पीने की तीव्र इच्छा और लत को छुड़ाने की होम्योपैथिक दवा के बारे में बताया जा रहा है।

क्वैर्कस ग्लैंडियम स्पिरिटस (Quercus Glandium spiritus)

क्वैर्कस ग्लैंडियम स्पिरिटस बहुत ही कारगर दवाई है उन लोगों के लिए जो शराब अधिक पीते हैं और छोड़ना चाहते हैं। शराब के सेवन से आज काफी लोग प्रभावित हो रहे हैं और इसके दुष्प्रभावों को देखते हुए यह पोस्ट लिखा गया है। क्वैर्कस ग्लैंडियम स्पिरिटस एक प्लांट किंगडम (Plant kingdom) की दवाई है। इस दवाई में ओक नामक फल का प्रयोग किया जाता है। यह दवाई शराब पीने की आदत छुड़ाने में मदद करती है।

शरीर पर क्वैर्कस ग्लैंडियम स्पिरिटस का असर

जो लोग बहुत ज्यादा शराब का सेवन करते है, एक समय के बाद उनका spleen (तिल्ली) और लिवर खराब होने लगता है। लिवर में बहुत समस्याएं शराब के सेवन से होने लगती है और फैटी लिवर की समस्या भी हो जाती है। ये औषधि लिवर की इन सभी समस्याओं पर काम करती है। ये दवाई शराब पीने की इच्छा को कम करती है। साथ ही शराब के कारण शरीर में जो भी समस्याएं होती है उन्हें भी ये खत्म करती है।

शराब के हानिकारक प्रभाव

  • शरीर के कारण लड़खड़ाहट होना, चक्कर आना, जी मिचलाना
  • spleen (तिल्ली) और लिवर की खराबी के कारण पाचन तंत्र में खराबी
  • तनाव का बढ़ना
  • कमजोरी और चक्कर आने के कारण चलने में समस्या
  • शराब पीने के कारण गठिया की समस्या

यदि आपको ये सब समस्या है और साथ ही शराब बहुत ज्यादा पीने लग गए हैं और बहुत कोशिश पर भी नहीं छूट रही तो आपको क्वैर्कस ग्लैंडियम स्पिरिटस का सेवन करना चाहिए।

दवा लेने की विधि :- क्वैर्कस ग्लैंडियम स्पिरिटस का सेवन दिन में तीन बार करना है। आधा कप पानी में इसकी 10 बून्द लेनी है और पीना है। इसका सेवन आपको 3 से 4 महीने करना है बेहतर रिजल्ट के लिए।

तिल्ली की समस्या के साथ शराब का सेवन

अगर आपकी तिल्ली में समस्या है, वह बढ़ी हुई हैं साथ में आप शराब भी पीते हैं जिससे तिल्ली में और अधिक समस्या उत्पन्न हो गई हैं तो भी आप ऊपर बताई गई दवा के साथ Quercus Glandium 30 पोटेंसी की दो बून्द रात में सोने के पहले जीभ पर टपका लिया करें, इससे अच्छे रिजल्ट देखने को मिलेंगे।

साथ में Sulphur 200 की दो बून्द हर रविवार लेने से शराब के शरीर पर होने वाले असर में कमी आती है। इसका सेवन क्वैर्कस ग्लैंडियम (Quercus Glandium) 30 CH और क्वैर्कस ग्लैंडियम स्पिरिटस (Quercus Glandium spiritus) के साथ करना है।

तीनो दवा के सेवन से आपके शराब पीने की लत खत्म हो जाएगी, और धीरे-धीरे आपके सेहत में भी सुधार आने लगेगा।

Ask A Doctor

किसी भी रोग को ठीक करने के लिए आप हमारे सुयोग्य होम्योपैथिक डॉक्टर की सलाह ले सकते हैं। डॉक्टर का consultancy fee 200 रूपए है। Fee के भुगतान करने के बाद आपसे रोग और उसके लक्षण के बारे में पुछा जायेगा और उसके आधार पर आपको दवा का नाम और दवा लेने की विधि बताई जाएगी। पेमेंट आप Paytm या डेबिट कार्ड से कर सकते हैं। इसके लिए आप इस व्हाट्सएप्प नंबर पे सम्पर्क करें - +919006242658 सम्पूर्ण जानकारी के लिए लिंक पे क्लिक करें।

Loading...

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.