स्किन रोग के लिए होम्योपैथिक दवा [ Homeopathy For Chronic Skin Disease ]

1,877

SKOOKUM CHUCK चक क्या है ?

स्कूकुम मतलब “स्ट्रांग”, चक मतलब “पानी”

तो इसका अर्थ हुआ स्ट्रांग वाटर, यह एक मिनरल वाटर है, यह एक लेक से निकाला जाने वाला पानी है जिस लेक के पानी को स्कूकुम चक बोलते हैं, यह लेक ब्रिटिश कोलंबिया, कनाडा के पश्चिमी भाग में स्थित है, इस लेक के पानी में बहुत ज्यादा मिनरल पाए जाते हैं जो कि हमारे स्किन सम्बन्धी बीमारी के लिए बहुत ज्यादा फायदेमंद होते हैं, जब यह पानी भाप बनकर उड़ जाता है तो उड़ने के बाद जो खनिज लवण एवं नमक एकत्रित होते हैं, इसी से स्कूकुम चक दवा तैयार होती है ।

SKOOKUM CHUCK 3x अधिकतर इस्तेमाल की जाती है, स्किन से जुड़ी बीमारियों के लिए ।

अब आपको आज हम बताएंगे कि स्कूकुम चक हमारे शरीर पर क्या प्रभाव दिखाता है, हम इसके लक्षण को जानेंगे और अंत में हम जानेंगे कि कौन-कौन से लक्षण में हम कितना स्कूकुम चक दवा की मात्रा को इस्तेमाल करें।

स्कूकुम चक हमारे शरीर की त्वचा में असर करती है, त्वचा में एग्जिमा, खुजली, दाद-खाज को ठीक करती है ।

स्कूकुम चक हमारे म्यूकस मेम्ब्रेन (श्लेष्मा झिल्ली) में असर करती है और जो म्यूकस मेम्ब्रेन से जुड़ी बीमारियां होती है, जैसे :- सर्दी, खांसी, कफ आदि में यह दवा बहुत ज्यादा असरदार होती है, यह एक Antipsoric दवा है तो अगर आपको त्वचा से जुड़ी परेशानी है, या काफी दिनों से आपको त्वचा रोग जैसे एग्जिमा वगैरह है तो स्कूकुम चक काफी असरदार दवा है।

इसके कोई खास लक्षण नहीं है, लेकिन अगर आपको एग्जिमा है या दाद-खाज खुजली ठीक नही हो रही है तो यह दवा बहुत ही फायदेमंद है, अगर प्रभावित क्षेत्र सूखा है या उसमें से पानी आ रहा है तो यह दवा उसके लिए काफी फायदेमंद साबित होती है ।

अगर चर्म रोग (एग्जिमा, सोरायसिस, या फिर गैंग्रीन) में से किसी मृत जानवर की बदबू जैसी आती है तो इसके लिए यह दवा बहुत ही असरदार है ।

अगर आपको सर्दी है, छींके ज्यादा आ रही है या नाक से ज्यादा पानी आता है तो अगर होमेओपेथी की आम दवा से आराम नहीं लग रहा है तो आपको यह दवा इस्तेमाल करना चाहिए ।

अगर आपको कान से मवाद निकले, मवाद से बहुत ज्यादा बदबू आए और बहुत ज्यादा दर्द हो तो यह दवा काफी असरदार है।

ये थे इसके लक्षण, अब आपको हम बताएंगे कौन कौन से बीमारी में स्कूकुम चक लेना चाहिए :-

जैसा कि आप जान गए है कि स्कूकुम चक दवा, स्किन की बीमारियों के लिए उपयोग में आती है, चाहे आपको एग्जिमा हो (सूखा या पानी निकल रहा हो), रिंग वर्म, अर्टिकेरिया, खुजली, दाद की समस्या हो, चर्म रोग में स्कूकुम चक बहुत ही असरदार दवा है, Skookum Chuck 3x की 2 गोली सुबह, दोपहर और रात के अंतराल पर, गोली को मुँह में डालकर चूसना है और एक घूंट पानी पी लेना है।

Chronic urticaria, chronic psoriasis, chronic eczema, chronic ringworm, chronic skin diseases के लिए Skookum Chuck बहुत ही असरदार दवा है ।

आपको अगर सर्दी की समस्या है और सर्दी काफी सालों से है तो Skookum Chuck 3x की 2 गोली सुबह, 2 गोली दोपहर और 2 रात को लेना है ।

अगर आपके शरीर में यूरिक एसिड की मात्रा बहुत ज्यादा बढ़ गयी है एकबार Skookum Chuck 3x को जरूर इस्तेमाल करें, 2 गोली सुबह, दोपहर और रात के अंतराल पर ।

यह ब्रेस्ट ट्यूमर में भी बहुत असरदार है, अगर आपको ब्रैस्ट ट्यूमर है और वह ठीक नहीं हो रहा है तो इस दवा का इस्तेमाल आपके लिए फायदेमंद होगा, Skookum Chuck 3x को 2 गोली सुबह, दोपहर और रात के अंतराल पर ले ।

हमारे शरीर में कहीं भी घाव होता है, मवाद होता है और मवाद से गंध आये, पानी निकलता है तो skookum Chuck 3x को 2 गोली सुबह, दोपहर और रात के अंतराल में ले ।

अगर आपका रोग अन्य दवा से ठीक नहीं हो रहा है तो Skookum Chuck 3x दवा बहुत असरदार है, इसका कोई साइड इफेक्ट नहीं है ।

Ask A Doctor

किसी भी रोग को ठीक करने के लिए आप हमारे सुयोग्य होम्योपैथिक डॉक्टर की सलाह ले सकते हैं। डॉक्टर का consultancy fee 200 रूपए है। Fee के भुगतान करने के बाद आपसे रोग और उसके लक्षण के बारे में पुछा जायेगा और उसके आधार पर आपको दवा का नाम और दवा लेने की विधि बताई जाएगी। पेमेंट आप Paytm या डेबिट कार्ड से कर सकते हैं। इसके लिए आप इस व्हाट्सएप्प नंबर पे सम्पर्क करें - +919006242658 सम्पूर्ण जानकारी के लिए लिंक पे क्लिक करें।

Loading...

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

Open chat
1
💬 Need help?
Hello 👋
Can we help you?