How to Get Rid of Pimples Fast

241

पिम्पल त्वचा से जुड़ी एक ऐसी परेशानी है, जिसका सामना अमूमन हर कोई करता है। अचानक निकल आये पिम्पल से तुरंत कैसे पाएं छुटकारा, आइए जाने :

  • ऐसा पिम्पल जो अभी पूरी तरह से निकला नहीं है, उसे ठीक करने के लिए सूती कपड़े में बर्फ का टुकड़ा डालें और पिम्पले वाले हिस्से की सफाई करें। दिन में आप कई बार यह सफाई कर सकते हैं।
  • दालचीनी का पाउडर बनाकर उसमें शहद मिलाएं और इस पेस्ट को पिम्पल पर रात भर के लिए लगा कर छोड़ दें। सुबह चेहरा धो लें।
  • निम्बू के रस को पिम्पल पर लगाकर रात भर के लिए छोड़ दें । सुबह चेहरा धो लें। नींबू का खट्टापन न सिर्फ पिम्पल को ठीक करेगा बल्कि त्वचा पर तेल की मात्रा को भी नियंत्रित कर देगा।
  • सफ़ेद टूथपेस्ट को रात में सोते वक़्त पिम्पल के ऊपर लगाएं और सुबह ठंडे पानी से चेहरा धो लें।
  • लहसुन का छिलका छीलकर उसकी कली को बीच से काट दें । अब इस कटे हुए लहसुन को कुछ देर तक पिम्पले के ऊपर रगड़ें और ठंडे पानी से चेहरा धो लें। दिन में आप कई बार इस प्रक्रिया को दोहरा सकते हैं। लहसुन में पाया जाने वाला सल्फर पिम्पल का सफाया कर देगा ।अपने शरीर के खूबसूरती का रखें ख्याल, जानिए कैसे खूबसूरती को बढ़ाएं – कुछ टिप्स के लिए पढ़ें Beauty Tips In Hindi

Ask A Doctor

किसी भी रोग को ठीक करने के लिए आप हमारे सुयोग्य होम्योपैथिक डॉक्टर की सलाह ले सकते हैं। डॉक्टर का consultancy fee 200 रूपए है। Fee के भुगतान करने के बाद आपसे रोग और उसके लक्षण के बारे में पुछा जायेगा और उसके आधार पर आपको दवा का नाम और दवा लेने की विधि बताई जाएगी। पेमेंट आप Paytm या डेबिट कार्ड से कर सकते हैं। इसके लिए आप इस व्हाट्सएप्प नंबर पे सम्पर्क करें - +919006242658 सम्पूर्ण जानकारी के लिए लिंक पे क्लिक करें।

Loading...

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.