Narcissus Pseudonarcissus Homeopathy Uses And Benefits In Hindi

0
1091
Narcissus pseudonarcissus 12 CH

यह ब्रोंकाइटिस व खाँसी की उत्तम औषधि है। नाक से कच्चे पानी की तरह नई सर्दी के साथ ललाट में दर्द इसका लक्षण है। हूपिंग खाँसी में जिस समय प्रबल आक्षेपिक खाँसी होती है – तब इससे फायदा होता है। छाले की तरह या पीबमय उदभेद और रोग का वर्षा में वृद्धि होना भी इसका प्रमुख लक्षण है।

रोगी की त्वचा पे छाले और लाल फुंसियां निकल जाती है। ऐसे में Narcissus दवा अच्छा काम करती है।

वृद्धि – बरसात के मौसम में रोग में वृद्धि होती है।

Loading...

Ask A Doctor

किसी भी रोग को ठीक करने के लिए आप हमारे सुयोग्य होम्योपैथिक डॉक्टर की सलाह ले सकते हैं। डॉक्टर का consultancy fee 200 रूपए है। Fee के भुगतान करने के बाद आपसे रोग और उसके लक्षण के बारे में पुछा जायेगा और उसके आधार पर आपको दवा का नाम और दवा लेने की विधि बताई जाएगी। पेमेंट आप Paytm या डेबिट कार्ड से कर सकते हैं। इसके लिए आप इस व्हाट्सएप्प नंबर पे सम्पर्क करें - +919006242658

मात्रा – 1 शक्ति का उपयोग ज्यादा लाभ करता है।

Loading...
SHARE
Previous articleसल्फर होम्योपैथिक क्रीम [ Sulphur Antibacterial Ointment In Hindi ]
Next articleमायोसोटिस [ Myosotis Homeopathic Remedy In Hindi ]
जनसाधारण के लिये यह वेबसाइट बहुत फायदेमंद है, क्योंकि डॉ G.P Singh ने अपने दीर्घकालीन अनुभवों को सहज व सरल भाषा शैली में अभिव्यक्त किया है। इस सुन्दर प्रस्तुति के लिए वेबसाइट निर्माता भी बधाई के पात्र हैं । अगर होमियोपैथी, घरेलू और आयुर्वेदिक इलाज के सभी पोस्ट को रेगुलर प्राप्त करना चाहते हैं तो हमारे फेसबुक पेज को अवश्य like करें। Like करने के लिए Facebook Like लिंक पर क्लिक करें। याद रखें जहां Allopathy हो बेअसर वहाँ Homeopathy करे असर।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here