नाइट्रो-म्यूरिएटिक एसिड [ Nitro Muriatic Acid Homeopathy In Hindi ]

1,729

यह ऑकजैलुरिया रोग की उत्कृष्ट औषधि है (3 से 5 बूंद नित्य 3 बार सेवन करना चाहिए)। इसके अलावा – मसूढ़े से थोड़े से ही में रक्तस्राव होना, लार बहना, मुख में घाव, जीभ व मुख में छोटे-छोटे छिछले घाव इत्यादि में भी लाभदायक है।

पेशाब – धुआँ की तरह (cloudy), मूत्रनली में जलन lyseden – 20 drops of a 50% solution 3 times a day for irritable bladder, irregular heart and nervous symptoms.

नाइट्रो-म्यूरिएटिक एसिड औषधि के अन्य लक्षण :-

आमाशय के लक्षण – रोगी को हर समय भूख लगी रहती है, रोगी जितना भी खा ले उसका पेट नहीं भरता, उसका आमाशय खाली ही रहता है। रात में मुंह में लार ज्यादा बनता है। ऐसे लक्षण में नाइट्रो-म्यूरिएटिक एसिड के सेवन से लाभ होता है।

मल के लक्षण – कब्ज की समस्या होना, बहुत कोशिश के बाद भी मल नहीं निकलता है। मलद्वार की पेशी सिकुड़ जाती है और उसमे अचानक तेजी से दर्द भी होता है। ऐसे में नाइट्रो-म्यूरिएटिक एसिड का उपयोग लाभ देता है।

पेशाब के लक्षण – पेशाब का गन्दा रंग और उसमे जलन के लक्षण में इस मेडिसिन को इस्तेमाल करें।

मात्रा – नाइट्रो-म्यूरिएटिक एसिड Q की 20 बून्द को आधे कप पानी के साथ दिन में 3 बार सेवन करने से उपर्युक्त सारे लक्षण ठीक हो जाते हैं।

Ask A Doctor

किसी भी रोग को ठीक करने के लिए आप हमारे सुयोग्य होम्योपैथिक डॉक्टर की सलाह ले सकते हैं। डॉक्टर का consultancy fee 200 रूपए है। Fee के भुगतान करने के बाद आपसे रोग और उसके लक्षण के बारे में पुछा जायेगा और उसके आधार पर आपको दवा का नाम और दवा लेने की विधि बताई जाएगी। पेमेंट आप Paytm या डेबिट कार्ड से कर सकते हैं। इसके लिए आप इस व्हाट्सएप्प नंबर पे सम्पर्क करें - +919006242658 सम्पूर्ण जानकारी के लिए लिंक पे क्लिक करें।

Loading...

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

Open chat
1
💬 Need help?
Hello 👋
Can we help you?