Dr. Reckeweg R27 In Hindi [ किडनी स्टोन के लिए जर्मन होम्योपैथी दवा ]

0
538

रोज हमारे शरीर में ऐसे पदार्थ बनते है जो शरीर के लिए हानिकारक है, किडनी शरीर में छन्नी का काम करती है, किडनी शरीर से इन हानिकारक तत्वों को निकालती है। ये काम किडनी यूरिन की मदद से करती है, किडनी ये काम हर सेकंड करती है ताकि शरीर में कोई हानिकारक पदार्थ ज्यादा समय तक रुक न सके। खून को छानते हुए कई बार बड़े पदार्थ किडनी में फस जाते हैं जिन्हे किडनी छान नहीं पाती और वह किडनी में ही रह जाते है, और अगर किडनी से निकल भी जाते है तो वह यूरिनेरी ट्रैक में रह जाते है। इसे ही किडनी स्टोन की समस्या कहा जाता है, किडनी स्टोन किडनी में भी हो सकता है और पेशाब नली में भी कहीं हो सकता है।

किडनी स्टोन के लिए जर्मनी की एक दवाई है जो बहुत ही असरदार है। यह डॉ. reckeweg की R Group की दवा है। इस मेडिसिन का नाम है :-

Dr. Reckeweg R27 :- यह दवाई किडनी स्टोन को निकालने के लिए बहुत ही असरदार दवाई है। इसमें कई सारी होम्योपैथी दवाइयां मिली हुई है जोकि निम्न है:-

Loading...

Acidum nitricum D6, Berberis D3, Lycopodium D5, Rubia Tinctor D2, Sarsaparilla D3, Lapis Renalis D12

Acidum Nitricum :- अगर आपकी किडनी में stone अटक गया है और वह काफी बढ़ गया है तो यह दवाई बहुत ही फायदेमंद है।

Berberis :- यह दवाई हर प्रकार के Stone के लिए बहुत ही असरदार है। खासकर यह दवाई किडनी स्टोन में बहुत ही काम आती है। यह दवाई स्टोन के चारों तरफ एक परत बना देती है जिससे Stone खिसकने लगता है नीचे की ओर। यह दवाई स्टोन के टुकड़े करने के लिए भी उपयोगी है ताकि वह आसानी से निकल जाये।

Lycopodium :- किडनी स्टोन में काफी दर्द भी होता है, इस दर्द को कम करने के लिए यह दवाई लाभदायक है, यदि आपको पेशाब करने में दिक्कत हो या पेशाब लाल रंग का हो तो यह दवाई उस समस्या को भी ठीक करती है।

Rubia Tinctor :- यदि पेशाब की नली में स्टोन हो जाता है या अटक जाता है तो यह दवाई उसे निकालने के लिए बहुत ही असरदार है।

Sarsaparilla :- यदि आपको बहुत दर्द होता है स्टोन में तो यह दवाई बहुत ही असरदार है।

यह सब ददवाइयां R27 में मिली हुई है जिससे किडनी स्टोन के लिए बहुत ही लाभदायक है, यह किडनी स्टोन को जल्दी ठीक करने में मदद करती है।

R27 को पीने की विधि :- एक चौथाई कप पानी में R27 की 15-20 बुँदे डाल कर इसे पीना है, इसे दिन में तीन बार खाना खाने से पहले पीना है। इस दवाई को आपको एक से दो महीने तक लेना है, एक से दो महीने में यह समस्या पूरी तरह ठीक हो जाएगी।

Ask A Doctor

किसी भी रोग को ठीक करने के लिए आप हमारे सुयोग्य होम्योपैथिक डॉक्टर की सलाह ले सकते हैं। डॉक्टर का consultancy fee 200 रूपए है। Fee के भुगतान करने के बाद आपसे रोग और उसके लक्षण के बारे में पुछा जायेगा और उसके आधार पर आपको दवा का नाम और दवा लेने की विधि बताई जाएगी। पेमेंट आप Paytm या डेबिट कार्ड से कर सकते हैं। इसके लिए आप इस व्हाट्सएप्प नंबर पे सम्पर्क करें - +919006242658

नोट :- R27 के साथ आपको Berberis Vulgaris Mother Tincture भी लेना है। इस दवाई की 20-30 बून्द आपको एक चौथाई कप पानी में डाल कर दिन में तीन बार लेना है। इन दोनों दवाइयों से किडनी स्टोन बहुत जल्दी ठीक हो जाता है। अगर आपको किडनी स्टोन होता है तो कुछ परहेज भी करने है, जैसे आपको टमाटर और प्रोटीन वाली चीजे बिलकुल नहीं खानी है। आपको पानी का सेवन बहुत अधिक करना है, यह दवाईयाँ आपको किसी भी होम्योपैथी दूकान पर मिल जायेगा।

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here