Reckeweg R41 Drops In Hindi [ यौन दुर्बलता, नपुंसकता का दवा ]

2
13466

पुरुष में शीघ्रपतन, कामोत्तेजना की कमी, नपुंसकता (इरेक्टाइल डिसफंक्शन) की समस्या बहुत आम सी बात हो गई है। इस पोस्ट में इस समस्या की जर्मन होम्योपैथिक मेडिसिन के लाभ और उपयोग के बारे में जानेंगे।

आज के दौर में मेल या पुरुष में शीघ्रपतन, इरेक्टाइल डिसफंक्शन और स्वप्नदोष जैसी समस्या बहुत पाई जाती है। Ejuculation time और sperm count की कमी से बहुत सारे लोग ग्रस्त हैं। ये समस्या 40 वर्ष से ऊपर के पुरुषों में ज्यादा पाई जाती है। इसके लिए जर्मन कंपनी की reckeweg r41 बहुत ही अच्छी दवा के रूप में उपलब्ध कराई गई है।

Reckeweg R41 में पाए जाने वाले तत्त्व : Acidum phosphoricum D12, Agnus castus D8, China D12, Conium D30, Damiana D6, Sepia D30, Testes D12.

रेकवेग R41 में डाले गए हर दवा का यौन समस्याओं को ठीक करने में अपना एक विशेष स्थान है और इसके बारे में समझने की आवश्यकता भी है, तो आइये समझते हैं :-

Acidum phosphoricum – यह नपुंसकता और कमजोरी का बहुत ही अच्छा मेडिसिन है।

Agnus castus – अगर कमजोरी रहे, स्त्री सहवास की इच्छा बिल्कुल न करे और नपुंसकता में भी यह दवा बहुत अच्छा काम करती है।

China – कमजोरी या थकान के कारण सहवास की इच्छा न रहने पर यह दवा अच्छा असर करती है।

Conium – इसका रोगी बहुत ज्यादा गुस्से वाला और चिड़चिड़ा होता है और इसी के कारण उसे नपुंसकता और यौन दुर्बलता उत्पन्न हो जाते हैं। इसमें यह मेडिसिन का प्रयोग लाभकारी रहता है।

Damiana – यह जननेन्द्रिय को मजबूती प्रदान करने की बहुत अच्छी मेडिसिन है।

Sepia – मानसिक या शारीरिक थकान के कारण सहवास की इच्छा न रहने पर यह दवा अच्छा असर करती है।

Testes – एजुकुलेशन की समस्या और टेस्टोस्टेरोन लेवल को बढ़ाने में यह दवा बहुत उपयोगी रहती है।

रेकवेग R41 की लेने की विधि और मात्रा

( Doses of Reckeweg R41 )

खाना खाने के एक घंटे पहले इस मेडिसिन की 15 बून्द आधे कप पानी में डाल कर दिन में तीन बार, अर्थात सुबह, दोपहर और रात में लेनी है।

यह मेडिसिन यौन समस्याओं पर बहुत अच्छा काम है। ऐसा देखा गया है कि करीब 100 लोगों में से 80 लोग इस मेडिसिन के नियमित इस्तेमाल से पूरी तरह ठीक हो जाते हैं। मैं खुद इस मेडिसिन का सुझाव सभी यौन पीड़ित रोगी को देता ही हूँ। किसी भी कारण से उत्पन्न शीध्रपतन और इरेक्टाइल डिसफंक्शन की समस्या के लिए यह बहुत असरदार दवा है। इसका मूल्य 220 रूपए है और इसे आप किसी भी होमियोपैथी स्टोर से प्राप्त कर सकते हैं।

रेकवेग R41 का कोई भी साइड इफेक्ट्स नहीं है, तो इसका सेवन निःसंकोच किया जा सकता है।

Loading...
SHARE
Previous articleBio Combination No 3 In Hindi [ पेट दर्द की होम्योपैथिक दवा ]
Next articleआंतरिक रक्तस्राव के लक्षण और इलाज
जनसाधारण के लिये यह वेबसाइट बहुत फायदेमंद है, क्योंकि डॉ G.P Singh ने अपने दीर्घकालीन अनुभवों को सहज व सरल भाषा शैली में अभिव्यक्त किया है। इस सुन्दर प्रस्तुति के लिए वेबसाइट निर्माता भी बधाई के पात्र हैं । अगर होमियोपैथी, घरेलू और आयुर्वेदिक इलाज के सभी पोस्ट को रेगुलर प्राप्त करना चाहते हैं तो हमारे फेसबुक पेज को अवश्य like करें। Like करने के लिए Facebook Like लिंक पर क्लिक करें। याद रखें जहां Allopathy हो बेअसर वहाँ Homeopathy करे असर।

2 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here