Reckeweg R82 In Hindi [ Fungal Infection का जर्मन होम्योपैथिक दवा ]

2
1134

हमारे शरीर की रोगों से लड़ने की क्षमता कम हो गई है, अर्थात आज कल के जीवन में हमारे शरीर की रोगप्रतिरोधक क्षमता कम होती जा रही है। जिस कारण हमे त्वचा की समस्या अर्थात चर्म रोग बहुत ज्यादा होने लगा है। इसे मेडिकल भाषा में Fungal Infection भी कहते हैं। दवाइयाँ लेने पर यह समस्या ठीक हो जाती है पर रोगप्रतिरोधक क्षमता कम होने के कारण यह समस्या फिर से हो जाती है। जबतक हमारे शरीर का Immune System ठीक नहीं होगा तब तक Fungal Infection पूरी तरह ठीक नहीं हो सकता। Fungal Infection कई प्रकार के होते हैं। इनमे से Tinea infection सबसे ज्यादा समय तक रहता है और बार-बार होता रहता है। इसके आलावा Mycosis Fungal इन्फेक्शन भी बहुत आम है। यह इन्फेक्शन न केवल शरीर की त्वचा पर होता है बल्कि यह इन्फेक्शन फेफड़ो में भी होता है।

Fungal Infection में बहुत ज्यादा खुजली होती है जिस कारण चिड़चिड़ापन की समस्या हो जाती है। Fungal Infection में लाल-लाल दाने हो जाते है शरीर पर, इससे त्वचा भी खराब होने लगती है। होम्योपैथी में इस समस्या से लड़ने के लिए एक दवाई है जिसके सेवन से Fungal Infection ठीक हो सकता है, और साथ ही इस दवाई के सेवन से इम्युनिटी भी बढ़ जाएगी। यह दवाई है:-

Reckeweg R82 :- यह दवाई Dr. Reckeweg की एक जर्मन दवाई है, यह दवाई Fungal Infection के लिए बहुत ही असरदार दवाई है। यह दवाई vaginal इन्फेक्शन के लिए भी बहुत असरदार है। यह दवाई किसी भी प्रकार की खुजली और इन्फेक्शन से लड़ने के लिए असरदार है। इस दवाई में कई सारी होम्योपैथिक दवाइयाँ मिली हुई है, जो निम्न है:-

Loading...

Aspergillus Niger D12, Candida Albicans D30, Chlamydia Trachomatis D30, Echinacea Angustifolia D12, Mycosis Fungoides D12, Penicillium D12, Tecoma D5, Zincum Metallicum D10.

R82 में चार मुख्य दवाइयाँ है :- Aspergillus Niger D12, Candida Albicans D30, Mycosis Fungoides D12 और Penicillium D12 यह चारों दवाइयाँ Fungal Infection को ठीक करने में मदद करते हैं और दोबारा Fungal Infection होने से बचाते हैं। यह चोरों दवाइयाँ आपको रोगप्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाने में मदद करते हैं।

Chlamydia Trachomatis D30 :- यह एक anti-Fungal दवाई है जोकि फंगस को ठीक करने में मदद करता है।

Echinacea Angustifolia D12 :- यह शरीर के इम्यून सिस्टम को Boost करता है जोकि Fungal Infection को ठीक करने में मददगार है।

Zincum Metallicum D10 :- यह दवाई भी Fungal Infection को ठीक करती है और immune system को Boost करती है।

Tecoma D5 :- यह दवाई Fungal Infection को हमेशा के लिए खत्म करने में बहुत ही मददगार है।

दवा लेने की विधि :- R82 का प्रयोग आप लगाने में भी कर सकते हैं और पीने में भी। अगर आपकी त्वचा पर Fungal Infection हो गया है तो आप R82 की 2-4 बूँद उस हिस्से पर डाल ले और अच्छे से लगा ले। यह काम आपको रात में करना है सोते समय। जब तक यह ठीक न हो तब तक हर रात लगा कर सोये, जल्द ही आपको अच्छे परिणाम देखने को मिलेंगे।

Ask A Doctor

किसी भी रोग को ठीक करने के लिए आप हमारे सुयोग्य होम्योपैथिक डॉक्टर की सलाह ले सकते हैं। डॉक्टर का consultancy fee 200 रूपए है। Fee के भुगतान करने के बाद आपसे रोग और उसके लक्षण के बारे में पुछा जायेगा और उसके आधार पर आपको दवा का नाम और दवा लेने की विधि बताई जाएगी। पेमेंट आप Paytm या डेबिट कार्ड से कर सकते हैं। इसके लिए आप इस व्हाट्सएप्प नंबर पे सम्पर्क करें - +919006242658

इसका प्रयोग आप पीने में भी करे ताकि यह आपकी रोगप्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाने में मदद कर सके। आधे कप पानी में R82 की 10 बूँद डाल कर पीना है, इसका सेवन दिन में दो बार करे। इसका सेवन आप लगभग तीन महीने तक करे ताकि Fungal Infection अच्छे से खत्म हो जाये। एक महीने बाद ही आपको फर्क दिखने लगेगा। अगर आपको खुजली होती है, बालों में Dandruff है, त्वचा से सफेद या भूरे रंग की पपड़ी निकल रही है तो इन सबमे भी ये दवाई बहुत ही असरदार है। यह दवाई आपको किसी भी होम्योपैथिक दूकान पर 250 रुपए में मिल जायगी।

Loading...

2 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here