SBL Thea Chinensis 30CH In Hindi [ दिन भर सुस्ती बने रहने का होम्योपैथिक दवा ]

0
1217

Thea होम्योपैथी दवाई चाय की पत्तीयों से बनती है, यह Plant Kingdom की दवा है। यह दवाई हमारे शरीर पर बहुत प्रभाव डालती है। जैसा की पहले कहा गया है कि यह दवाई चाय की पत्तियों से बनती है, जब आमतौर पर हम सुबह उठते है तो हम चाय पीते हैं ताकि हमारी सुस्ती चली जाये। चाय हमारे मस्तिष्क तथा हमारे नर्वस सिस्टम पर असर करती है और हमारी सुस्ती को यह खत्म करती है। इसी प्रकार Thea दवाई हमारे मस्तिष्क और हमारे नर्वस सिस्टम पर असर करती है और हमारी सुस्ती को खत्म करती है, इससे हमारी थकान कम होती है, जिन लोगों को रात में नींद नहीं आती यह दवाई उनके लिए भी बहुत ही लाभदायक है, जिन्हे रात में नींद नहीं आती और दिन भर फिर सुस्ती बनी रहती है, पूरी तरह Active नहीं रह पाते यह दवाई उस नींद की समस्या को भी ठीक करती है।

यह दवाई दिल पर भी असर करती है, अगर आपका दिल बहुत तेज धड़कता है तो यह दवाई बहुत ही लाभदायक है। अगर आप बहुत अधिक चाय पीते है और जिसके कारण आपको भूख नहीं लगती तो यह दवाई इस समस्या को भी ठीक करती है।

वह कौन से लक्षण है जब Thea दवाई ली जाती चाहिए ?

Loading...
  1. यदि आपका मूड अचानक बदलता है, अगर आप अचानक रोने, हसने या लड़ने लगते है जिससे बाद में आपको पछताना पड़ता है तो यह दवाई बहुत ही लाभदायक है।
  2. यदि आपको सिर दर्द होता है, खासतौर पर अगर आपको नींद नहीं आती और जिसके कारण आपका सिर दर्द रहता है तो यह दवाई बहुत ही असरदार है।
  3. अगर आपका पेट सुन्न लगे अर्थात खाना खाने के बाद भी पेट में कुछ महसूस न हो तो यह दवाई बहुत ही लाभदायक है।
  4. अगर आपका पेट अचानक फूल जाये और गैस बनने लगे, डकारें आने लगे या अगर आपको कब्ज की समस्या है तो यह दवाई बहुत ही लाभदायक है।
  5. यदि आपको नींद नहीं आती है रात में, और नींद न आने के कारण आप चिड़चिड़े हो गए है, या फिर अगर नींद कम होने के कारण आपकी दिल की धड़कने बढ़ जाती है तो यह दवाई बहुत ही असरदार है।
  6. अगर आपको दिन भर नींद आती है, सुस्ती बनी रहती है और रात में नींद नहीं आती है तो यह दवाई रामबाण का सा असर करती है।
  7. रात को सोते समय अगर आपको भयानक सपने आये और अगर आपकी नींद टूट जाये जिससे दुबारा नींद आने में दिक्कत हो तो यह दवाई बहुत ही लाभदायक है।

Thea दवाई लेने की विधि :- अगर आपको नींद की समस्या है तो यह दवाई जरूर ले, इसे 6 CH या 30 CH में लेना है। इसकी दो-दो बून्द दिन में तीन बार लेनी है।

अगर आपके शरीर में दिन भर सुस्ती बनी रहती है, कुछ काम करने का मन नहीं करता तो यह बहुत ही लाभदायक दवाई है। इसकी दो-दो बून्द दिन में तीन बार ले।

यदि आपको भूख नहीं लगती और आप अधिक चाय पीते है जिसके कारण आपकी भूख खत्म हो गई है तो यह बहुत ही असरदार दवाई है। इस समस्या में Thea की दो-दो बून्द दिन में दो बार पिए लगातार एक महीने तक।

अगर नींद न आने से सिर दर्द रहता है या दिल बहुत तेजी से धड़कता है तो इसकी दो-दो बून्द दिन में तीन बार ले, आपकी यह समस्या ठीक हो जाएगी।

Ask A Doctor

किसी भी रोग को ठीक करने के लिए आप हमारे सुयोग्य होम्योपैथिक डॉक्टर की सलाह ले सकते हैं। डॉक्टर का consultancy fee 200 रूपए है। Fee के भुगतान करने के बाद आपसे रोग और उसके लक्षण के बारे में पुछा जायेगा और उसके आधार पर आपको दवा का नाम और दवा लेने की विधि बताई जाएगी। पेमेंट आप Paytm या डेबिट कार्ड से कर सकते हैं। इसके लिए आप इस व्हाट्सएप्प नंबर पे सम्पर्क करें - +919006242658

यदि आपको कब्ज की समस्या है तो Thea की दो-दो बून्द दिन में दो बार ले, इससे पेट की गैस और कब्ज की समस्या ठीक हो जाएगी।

Loading...
Previous articleReckeweg R23 In Hindi [ Eczema Ki German Homeopathic Dawa ]
Next articleDr Reckeweg Alfalfa Tonic Benefits In Hindi
जनसाधारण के लिये यह वेबसाइट बहुत फायदेमंद है, क्योंकि डॉ G.P Singh ने अपने दीर्घकालीन अनुभवों को सहज व सरल भाषा शैली में अभिव्यक्त किया है। इस सुन्दर प्रस्तुति के लिए वेबसाइट निर्माता भी बधाई के पात्र हैं । अगर होमियोपैथी, घरेलू और आयुर्वेदिक इलाज के सभी पोस्ट को रेगुलर प्राप्त करना चाहते हैं तो हमारे फेसबुक पेज को अवश्य like करें। Like करने के लिए Facebook Like लिंक पर क्लिक करें। याद रखें जहां Allopathy हो बेअसर वहाँ Homeopathy करे असर।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here