SBL Thuja Roll On In Hindi – एसबीएल थूजा रोल-ऑन के लाभ, फायदे और इस्तेमाल की जानकारी

0 357

SBL Thuja Roll-On का हिंदी नाम एसबीएल थूजा रोल-ऑन है।

SBL Thuja Roll-On के गुण

  • एसबीएल थूजा रोल-ऑन किस रूप में उपलब्ध है – सिरप
  • वजन – 20 (ग्राम)
  • आयाम – 1.5 (सेमी) x 1.5 (सेमी) x 8.6 (सेमी)

एसबीएल थूजा रोल-ऑन के लाभ और फायदे

मस्से हमारी त्वचा पर (human papilloma virus, एचपीवी (HPV)) के कारण उभरे हुए होते हैं। मस्से आमतौर पर आपकी हाथों और पैरों के उंगलियों पर बढ़ते हैं। मस्से कैसे भी हो सकते हैं, दानेदार, चिपटे, चेहरे या जननांगों पे हो सकते हैं। झुण्ड में हो सकते हैं। ये हर प्रकार के मस्से की उत्तम दवा है।

एसबीएल थूजा रोल-ऑन किन लक्षण की संकेतिक दवा है ?

मस्से ( warts )

Thuja Occidentalis : यह त्वचा और रक्त पर कार्य करता है, थूजा एन्टी-साइकोटिक दवा है। गोनोरिया के रोगी जब इंजेक्शनों से इसे ठीक करते हैं तो रोग दब कर मस्से में भी तब्दील हो जाता है, सूखी त्वचा, भूरे रंग के धब्बे के साथ मस्से निकल जाना, हर्पीस के दाने निकलना जिसे नोचने के बाद और भी बुरा हाल हो जाता है । स्पर्श करने के लिए बहुत संवेदनशील। हाथों और भुजाओं पर भूरे धब्बे। चर्बी की गाँठ को गलाने में भी लाभदायक है। नाखून का टेढ़ा-मेढ़ा और टूटने के लक्षण में भी यह दवा काफी लाभ पहुँचाता है।

यह छोटे-छोटे पॉलीप को गलाने में उपयोगी है। रक्तस्राव और फंगल इफेक्शन को रोकता है, गर्भपात की सम्भावना को रोक देता है। झाईयां और चेहरे पे धब्बे को ठीक करता है । जिद्दी मस्से भूरे रंग के धब्बे के साथ, सूखी और बेजान त्वचा के लिए उपयोगी दवा है।

एसबीएल थूजा रोल-ऑन के अन्य उपयोग

  • पॉलिप्स ( Polyps )
  • जिद्दी मस्से हटाने में
  • साइकोसिस में
  • नाखून टूटने-सड़ने में

एसबीएल थूजा रोल-ऑन का इस्तेमाल कैसे करें ?

  • इसे दिन में 2-3 बार त्वचा के प्रभावित हिस्से पर लगा सकते हैं।
  • यह सिर्फ बाहरी उपयोग के लिए है।

नियम और शर्तें

एसबीएल थूजा रोल-ऑन इस्तेमाल करने से पहले सुयोग्य होमियोपैथ से विचार-विमर्श अवश्य करें, ताकि आपको समझने में सुविधा हो सके।

Ask A Doctor

किसी भी रोग को ठीक करने के लिए आप हमारे सुयोग्य होम्योपैथिक डॉक्टर की सलाह ले सकते हैं। डॉक्टर का consultancy fee 200 रूपए है। Fee के भुगतान करने के बाद आपसे रोग और उसके लक्षण के बारे में पुछा जायेगा और उसके आधार पर आपको दवा का नाम और दवा लेने की विधि बताई जाएगी। पेमेंट आप Paytm या डेबिट कार्ड से कर सकते हैं। इसके लिए आप इस व्हाट्सएप्प नंबर पे सम्पर्क करें - +919006242658 सम्पूर्ण जानकारी के लिए लिंक पे क्लिक करें।

Loading...
Leave A Reply

Your email address will not be published.