बोटूलीनम ( Botulinum Homeopathic Medicine In Hindi )

404

[ Toxin of Bacillus Botulinum ] – डिब्बाबन्द पालक से होने वाली खाद्य-विषष्णता (food Poisoning) ने उस रोग का चित्रण प्रस्तुत किया है जो
कंदाकार केवल पेशियों का पक्षाघात (bulbar paresis) के रूप में जाना जाता है। नेत्र लक्षण वर्त्मपात (Ptosis), द्विगुण-दृष्टि (double vision) , नजर धुंधली, निगलने और सांस लेने में कठिनाई, दम घुटने की अनुभूति, कमजोरी और चलते समय अनिश्चित गति। अंधे जैसी लड़खडाहट। चक्कर आना, आवाज भारी हो जाना, पेट में मरोड के साथ दर्द होना। चहेरे पर पर्दा पड़े होने का अहसास, जो चहेरे की पेशियों की कमजोरी के कारण होती है। तीव्र मलबद्धता (severe constipation) में यह दवा लाभ करती है और इम्यूनिटी को बढाती है।

मात्रा – उच्च शक्तियां ।

Ask A Doctor

किसी भी रोग को ठीक करने के लिए आप हमारे सुयोग्य होम्योपैथिक डॉक्टर की सलाह ले सकते हैं। डॉक्टर का consultancy fee 200 रूपए है। Fee के भुगतान करने के बाद आपसे रोग और उसके लक्षण के बारे में पुछा जायेगा और उसके आधार पर आपको दवा का नाम और दवा लेने की विधि बताई जाएगी। पेमेंट आप Paytm या डेबिट कार्ड से कर सकते हैं। इसके लिए आप इस व्हाट्सएप्प नंबर पे सम्पर्क करें - +919006242658 सम्पूर्ण जानकारी के लिए लिंक पे क्लिक करें।

Loading...

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.