Thlaspi Bursa Pastoris Q Uses, Benefits And Side Effects In Hindi

0
427

Thlaspi Bursa Pastoris दवाई plant Kingdom की दवाई है। यह दवाई सरसों के पौधे से बनाई जाती है। यह दवाई यूरोपियन देशो में पाए जाने वाले एक पौधे के द्वारा बनाया जाता है।

Thlaspi Bursa Pastoris दवाई के सेवन का शरीर पर पड़ने वाला प्रभाव

यह दवाई Anti-Uric Acid और Anti-Hemorrhagic है अर्थात अगर हमारे शरीर से बहुत अधिक मात्रा में खून निकल रहा है तो यह दवाई खून को बहने से रोकती है। महिलाओं को यदि मासिक धर्म के दौरान बहुत अधिक खून बहता है या ज्यादा समय तक यह चलता है तो यह दवाई उसे सामान्य करती है। यदि आपके खून में Uric Acid की मात्रा बहुत बढ़ गई है तो यह दवाई Uric Acid की मात्रा को कम करती है। साथ ही Uric Acid की मात्रा बढ़ने के कारण जो दर्द या सूजन होता है उसे भी नियंत्रित करती है। यह दवाई अधिकतर महिलाओं को दी जाती है, क्योंकि यह दवाई महिलाओं के गर्भाशय में होने वाली ओवर ब्लीडिंग की समस्या को कम करती है। मासिक धर्म के दौरान अगर बहुत अधिक दर्द होता है तो यह दवाई उसे भी ठीक करती है तथा अनियमित मासिक धर्म की समस्या को भी ठीक करती है।

Loading...

वह कौन से लक्षण है जिनमे Thlaspi Bursa Pastoris दवाई ली जा सकती है

  • चेहरा व आँखें सूज जाना, नकसीर की समस्या
  • सिर में भारीपन रहना, खून की कमी के कारण चक्कर आना, चेहरा पीला होना, जीभ सफ़ेद हो जाना, होठो का फटा होना
  • मासिक धर्म बहुत ज्यादा और बहुत जल्दी होना, समय पर मासिक धर्म बंद न होना
  • मासिक धर्म के दौरान उदर में बहुत अधिक दर्द होना
  • अगर आपको मासिक धर्म से पहले या बाद में सफेद पानी की समस्या है
  • अगर आपको Uric Acid की समस्या है, साथ ही Toilet के दौरान बहुत गंध आना या दर्द होना
  • Urine में खून आना
  • यूरिन बहुत अधिक होना या बिल्कुल न होना।

Ask A Doctor

किसी भी रोग को ठीक करने के लिए आप हमारे सुयोग्य होम्योपैथिक डॉक्टर की सलाह ले सकते हैं। डॉक्टर का consultancy fee 200 रूपए है। Fee के भुगतान करने के बाद आपसे रोग और उसके लक्षण के बारे में पुछा जायेगा और उसके आधार पर आपको दवा का नाम और दवा लेने की विधि बताई जाएगी। पेमेंट आप Paytm या डेबिट कार्ड से कर सकते हैं। इसके लिए आप इस व्हाट्सएप्प नंबर पे सम्पर्क करें - +919006242658

इनमे से कोई भी लक्षण दिखने पर आप TBP दवाई का सेवन कर सकते हैं, इसका सेवन करने के लिए आपको एक कप पानी में इसकी TBP Q 10 ml डालना है और उसे पीना है। इसका सेवन दिन में तीन से चार बार करे। इस दवाई के कारण आपकी अधिक ब्लीडिंग की समस्या कम हो जाएगी साथ ही यदि यूरिन की समस्या है तो उसमे भी इससे रहत मिलेगी। इसका सेवन एक से दो महीने तक करे अच्छे परिणाम के लिए। यदि आपको ब्लीडिंग के कारण बहुत दर्द है शरीर में या पेट में तो भी TBP बहुत ही अच्छी दवाई है, आप इसका सेवन करे और एक से दो महीने में आपकी समस्या ठीक हो जाएगी। अगर Urine की कोई भी समस्या है तो आप इसका सेवन करे। यह UTI की समस्या में भी यह दवा बहुत लाभदायक है ।

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here