Baksons Hair Aid Gel In Hindi [ होम्योपैथिक में Hair Style Gel ]

0
529

बहुत सारे लोग बालों को सवारने के लिए Hair Gel का प्रयोग करते हैं, जिस कारण एक समय के बाद अक्सर बाल खराब हो जाते हैं और झड़ने लगते हैं। क्योंकि उन Hair Gel में कई सारे रासायनिक पदार्थ मिले होते हैं जो बालों और बालों की त्वचा के लिए नुकसानदायक होते हैं। होम्योपैथिक में भी बालों को सवारने के लिए एक Hair Gel मिलता है जोकि किसी भी प्रकार से बालों को नुकसान नहीं पहुंचाते इसके विपरीत यह Hair Gel बालों के लिए बहुत ही अच्छे होते हैं और यह बालों को सुन्दर व घना बनाते है। बालों का अच्छा दिखना काफी जरुरी है ताकि हम जहाँ भी जाये हमारे व्यक्तित्व में इसकी वजह से निखार आये और हम ज्यादा अच्छे दिखे। यह जेल है:-

Bakson’s Hair Aid Gel :- यह जेल बालों के लिए बहुत ही अच्छा है, होम्योपैथिक जेल होने के कारण इसके बालों पर कोई भी हानिकारक प्रभाव नहीं पड़ते हैं। इसमें कई सारी होम्योपैथिक दवाइयाँ मिली हुई है जो निम्न है:-

Arnica montana ø , Pilocarpus jaborandi ø, Hydrocotyle asiatica (Brahmi) ø, Cantharis ø.

Loading...

Arnica montana ø :- यह दवाई बालों के झड़ने की समस्या को कम करती है, सिर की त्वचा में खून के Supply को भी बढ़ाती है ताकि नए बाल उग सके। इस दवाई से बाल घने भी होते हैं।

Pilocarpus jaborandi ø :- यह दवाई नए बाल उगाने के लिए बहुत ही अच्छी है।

Cantharis ø:- यह दवाई dandruff के लिए बहुत ही असरदार है। अगर आपके बालों में खुजली बहुत होती है, dandruff है, छोटे-छोटे फोड़े बनते हैं जिसके कारण बाल बहुत झड़ रहे हैं तो यह दवाई बहुत ही लाभदायक है।

Hydrocotyle asiatica (Brahmi) ø :- यह दवाई बालो के झडने, बालों के dandruff और बालों को फिर से उगाने के लिए बहुत ही असरदार दवाई है।

यह चारो दवाइयाँ Bakson’s hair aid gel में डली हुई है जोकि इसे पूरी तरह बालों के लिए लाभदायक बनाती है।

Ask A Doctor

किसी भी रोग को ठीक करने के लिए आप हमारे सुयोग्य होम्योपैथिक डॉक्टर की सलाह ले सकते हैं। डॉक्टर का consultancy fee 200 रूपए है। Fee के भुगतान करने के बाद आपसे रोग और उसके लक्षण के बारे में पुछा जायेगा और उसके आधार पर आपको दवा का नाम और दवा लेने की विधि बताई जाएगी। पेमेंट आप Paytm या डेबिट कार्ड से कर सकते हैं। इसके लिए आप इस व्हाट्सएप्प नंबर पे सम्पर्क करें - +919006242658 सम्पूर्ण जानकारी के लिए लिंक पे क्लिक करें।

दवा लगाने की विधि :- इस जेल को लगाने के लिए आप अपनी उंगलियों का प्रयोग करें और इसे न केवल बालों पर बल्कि बालों की जड़ो पर भी अच्छे से लगाएं। क्योंकि इसमें होम्योपैथिक दवाईयाँ मिली हुई हो तो यह आपके बालों और जडों के लिए बहुत ही लाभदायक होगी। इससे आपके बालों को कोई नुकसान नहीं होगा, और इसका प्रयोग रोज कर सकते हैं। यह आपके बालों को घना करेगा साथ ही बालों के झड़ने की समस्या को भी कम करेगा और Dandruff भी दूर करेगा। यह Hair gel 100 रुपय का आपको किसी भी होम्योपैथिक दुकान पर आसानी से मिल जाएगा और यह आप ऑनलाइन भी खरीद सकते हैं। Hair Gel के प्रयोग से न केवल आप सुंदर दिखेंगे बल्कि आपके बालों से जुड़ी समस्याएँ भी कम हो जाएंगी और आपके बाल सदा जबान बने रहेंगे।

Loading...