गर्मियों में दस्त डायरिया की होम्योपैथिक दवा [ Homeopathic Medicine For Loose Motion In Summer ]

8
392

Ambrosia एक plant Kingdom की दवाई है। यह दवाई ज्यादातर अमेरिका और उसके आस पास के देशों में बनाई जाती है। यह दवाई गर्मियों में होने वाली दस्त की समस्या के लिए बहुत ही लाभदायक है।

Ambrosia शरीर में कहाँ-कहाँ असर करती है ?

यह गर्मियों में होने वाली कुछ मुख्य समस्याओं में काम आती है, अर्थात यह दवाई गर्मियों की दवाई है। गर्मियों में बहुत धुप होने के कारण हम ठंडा खा पी लेते हैं और हमे सर्दी हो जाती है, गर्मियों में धूल भी बहुत होती है जिससे कई लोगों को एलर्जी हो जाती है और ये दवाई इस समस्या के लिए भी फायदेमंद है। यदि आपने कुछ खराब खा है जिससे आपको दस्त की समस्या हो जाती है तो Ambrosia बहुत असरदार दवाई है। गर्मियों के कारण कई बार नकसीर की समस्या भी हो जाती है, नाक से खून निकलने लगता है ये दवाई उसके लिए भी असरदार है।

Loading...

वह कौन से लक्षण है जब Ambrosia ली जानी चाहिए ?

  1. गर्मियों में आँख आना आम समस्या है, अगर आपकी आँख आ जाये और उसके लक्षण दिखे तो यह दवाई बहुत कारगर है।
  2. हल्की सर्दी, आंख लाल होना, जुकाम होना इन समस्याओं में भी यह दवाई लेनी चाहिए।
  3. बुखार या एलर्जी होने पर भी Ambrosia बहुत ही लाभदायक दवाई है।
  4. गर्मियों में नकसीर की समस्या हो जाया करती है जिसमे नाक से खून निकलता है, उस स्थिति में Ambrosia फायदेमंद है।
  5. अस्थमा की समस्या में गर्मियों में बहुत तकलीफ होती है उसके लिए भी यह दवाई असरदार है।
  6. अगर आपको दस्त की समस्या है और मल बहुत पतला निकलता है तो यह दवाई बहुत ही असरदार है।

Ambrosia किन किन बिमारियों में देनी चाहिए और विधि

अगर गर्मियों में आपको आंख आ जाती है, साथ ही आंख से बहुत पानी निकलता है, तो आपको Ambrosia 30 CH में दो-दो बूँद दिन में तीन बार पीना है। इसके साथ ही Cineraria Maritima Eye Drop भी आँखों में डालना है। ताकि आंख आने की समस्या पूरी तरह ठीक हो जाये।

सर्दी लग जाने, जुकाम, बुखार आदि में भी बहुत अच्छी है, इन समस्याओं में Ambrosia की दो बूँद दिन में तीन बार लेना है, इसका सेवन 15 दिन तक करे आपकी यह समस्याएं ठीक हो जाएगी।

अगर आपकी नाक बहुत बह रही है, एलर्जी की समस्या है और यह समस्या गर्मी के मौसम के कारण है तो Ambrosia जरूर लें। इसकी दो बूँद दिन में तीन बार लें जब तक एलर्जी ठीक न हो जाये। इसके साथ Gelsemium 30 CH का भी सेवन करे तो एलर्जी और सर्दी जल्दी ठीक हो जाएगी।

अगर आपको दस्त की समस्या है और यह समस्या आपको गर्मी के कारण है तो Ambrosia का प्रयोग बहुत ही लाभदायक है। इसका सेवन सात दिन तक करें, दो बूँद दिन में तीन बार ले। आपकी यह समस्या ठीक हो जाएगी। इसके साथ आप Podophyllum 30 CH का भी प्रयोग करें दो बूँद दिन में तीन बार ताकि आपके दस्त की समस्या जल्दी ठीक हो जाये।

अगर आपको अस्थमा की समस्या है और गर्मियों में यह समस्या अधिक हो जाती है तो Ambrosia बहुत ही असरदार दवाई है। Ambrosia की दो बूँद दिन में तीन बार लें, इसके अच्छे परिणाम आपको 15-20 दिन में देखने को मिलेंगे।

अगर आपको नकसीर की समस्या है, नाक से बहुत खून निकलता है तो आप Ambrosia का सेवन करें जल्दी ही अच्छे परिणाम देखने को मिलेंगे। अगर बच्चो को यह समस्या है तो उसे एक बूँद दिन में तीन बार देनी है और अगर बड़ों को है तो दो बूँद दिन में तीन बार।

Ask A Doctor

किसी भी रोग को ठीक करने के लिए आप हमारे सुयोग्य होम्योपैथिक डॉक्टर की सलाह ले सकते हैं। डॉक्टर का consultancy fee 200 रूपए है। Fee के भुगतान करने के बाद आपसे रोग और उसके लक्षण के बारे में पुछा जायेगा और उसके आधार पर आपको दवा का नाम और दवा लेने की विधि बताई जाएगी। पेमेंट आप Paytm या डेबिट कार्ड से कर सकते हैं। इसके लिए आप इस व्हाट्सएप्प नंबर पे सम्पर्क करें - +919006242658 सम्पूर्ण जानकारी के लिए लिंक पे क्लिक करें।

नोट :- यह दवाई आप WSI, SBL या Dr. Reckeweg की ले सकते है, यह 30 CH में लेनी है । आपको यह दवाई किसी भी होम्योपैथिक दूकान पर या ऑनलाइन भी मिल जाएगी।

Loading...

8 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here