Mensol Ladies Syrup In Hindi [ महिलाओं के रोगों के सम्पूर्ण इलाज के लिए होम्योपैथिक दवा ]

0
568

महिलाओं को स्वास्थ्य सम्बंधित कई सारी समस्याएं होती रहती है, इन्हे मासिक धर्म से सम्बंधित अक्सर कई समस्याएं हो जाती है जैसे मासिक धर्म में दर्द होना, मासिक धर्म अधिक या कम होना, मासिक धर्म समय पर न होना, असामान्य मासिक धर्म आदि। इसके साथ ही महिलाओं को ससफेद पानी की समस्या भी हो जाती है। लगभग 60 प्रतिशत महिलाओं को यह सफेद पानी की समस्या हो जाया करती है। कमर दर्द की समस्या भी महिलाओं में अक्सर बनी रहती है। महिलाओं में हीमोग्लोबिन का कम होना भी आम बात है, अक्सर महिलाओं का हीमोग्लोबिन कम ही रहता है। हीमोग्लोबिन की कमी से चिड़चिड़ापन अधिक हो जाता है, और इससे महिलाएं अक्सर अवसाद की समस्या का शिकार भी हो जाती है। अवसाद के कारण महिलाओं को भूख भी कम लगती है जिससे वह और बीमार हो जाती है। यह सभी समस्याएं मिलकर एक बड़ी समस्या का रूप ले लेती है। इन सभी समस्याओं के लिए होम्योपैथी में एक Tonic है जिसका सेवन इन सभी समस्याओं में लाभदायक है:-

Mensol Ladies Syrup :- यह दवाई होम्योपैथी में सबसे अधिक प्रयोग की जाती है और बहुत ही असरदार दवाई है उपरोक्त सभी समस्याओं के लिए। इसमें कई सारी दवाइयां डली हुई है जो मिलकर इसे एक प्रभावशाली दवाई बनाती है, इसमें निम्न दवाइयां शामिल है :-

Ashoka :- यह दवाई महिलाओं के लिए एक बहुत ही असरदार दवाई है, यह दवाई अलग से भी महिलाओं को दी जाती है, यदि आपके मासिक धर्म असामान्य है, अगर आपको सफेद पानी की समस्या है, यदि आपको कमजोरी बहुत है तो यह दवाई बहुत ही लाभदायक है।

Loading...

Cinchona Officinalis :- यह दवाई कमजोरी को कम करती है और शरीर में हीमोग्लोबिन लेवल को बढ़ाने में मदद करती है।

Abroma Augusta :- यह दवाई यूट्रस में असर करती है, महिलाओं को जो मासिक धर्म समय पर नहीं होते उस समस्या को ठीक करती है।

Caulophyllum Thalictroides :- मासिक धर्म के दौरान महिलाओं को उदर और कमर में जो दर्द होता है यह दवाई उस समस्या केलिए बहुत ही लाभदायक है।

Vibernum Opulus :- यदि मासिक धर्म कम होते है, समय पर नहीं होते साथ ही यदि वहाँ से बदबू आती है तो यह दवाई बहुत ही लाभदायक है।

Pulsatilla Nigricans :- अगर आपको मासिक धर्म ज्यादा होता है या सामान्य से कम होता है साथ ही यदि मासिक धर्म के दौरान दर्द भी काफी होता है तो यह दवाई बहुत ही लाभदायक है। यह दवाई सर दर्द के लिए भी लाभदायक है।

Magnesium Phosphoricum :- यह दवाई भी दर्द में बहुत ही असरदार है चाहे वह पेट का दर्द हो, उदर दर्द हो या कमर दर्द, यह सभी में लाभदायक है।

Calcarea Phosphorica :- यह दवाई कैल्शियम के लिए बहुत ही अच्छा है, महिलाओं में कैल्शियम की कमी होती है जिसके कारण उन्हें दर्द होता है कमर में, उसके लिए यह दवाई बहुत ही लाभदायक है।

Mensol Ladies Syrup लेने की विधि :- यह दवाई महिलाओं की सभी समस्याओं के लिए लाभदायक है जो समस्याएं खून से और मासिक धर्म से साथ ही सफ़ेद पानी से सम्बन्धित है। अगर आपको ये समस्याएं नहीं है और आप चाहते है की आपको ये समस्याएं हो भी न तो भी आप यह टॉनिक पी सकते है ताकि आपको इनमे से कोई समस्या न हो, यह दवाई पूरी तरह होम्योपैथी है जिस कारण इसके कोई साइड-इफेक्ट नहीं है। यह दवाई लम्बे समय तक ली जा सकती है और आप चाहे तो यह दवाई उम्र भर भी ले सकते है।

Ask A Doctor

किसी भी रोग को ठीक करने के लिए आप हमारे सुयोग्य होम्योपैथिक डॉक्टर की सलाह ले सकते हैं। डॉक्टर का consultancy fee 200 रूपए है। Fee के भुगतान करने के बाद आपसे रोग और उसके लक्षण के बारे में पुछा जायेगा और उसके आधार पर आपको दवा का नाम और दवा लेने की विधि बताई जाएगी। पेमेंट आप Paytm या डेबिट कार्ड से कर सकते हैं। इसके लिए आप इस व्हाट्सएप्प नंबर पे सम्पर्क करें - +919006242658

इस टॉनिक की एक-एक चम्मच दिन में तीन बार पीनी है। आधा कप पानी में इसकी एक-एक चम्मच डाल कर दिन में तीन बार पिए। इसे पानी के ही साथ पिए। यह दवाई आपको सभी होम्योपैथी दुकानों पर मिल जाएगी, यह दवाई 210 की 450ml मिल जाएगी, कोशिश करे की बड़ी बोतल ही ले क्योंकि यह लम्बे समय तक ली जाने वाली दवाई है।

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here