Trinitrotoluene ( TNT 30 ) Homeopathic Medicine In Hindi

2,709

TNT का पूरा नाम है Trinitrotoluene, यह Mineral Kingdom की दवाई है, जोकि बहुत लोगों और बहुत रोगों के लिए रामबाण दवा है। TNT का सबसे अधिक प्रभाव हमारे लालरक्त कोशिकाओं पर पड़ता है। अगर आपके लालरक्त कोशिकाओं में हीमोग्लोबिन की कमी हो गई है तो यह दवाई बहुत ज्यादा असरदार है। यह दवाई हीमोग्लोबिन को सामान्य करती है, और उसके स्तर को संतुलित बनाये रखने में मदद करती है। TNT दवाई एनीमिया के लिए बहुत असरदार है। यह दवाई शरीर में रक्त के संचार को भी ठीक करती है अर्थात Blood Circulation को भी ठीक करती है।

वह कौन से लक्षण है जब TNT दवाई ली जा सकती है ?

  • एनीमिया होने पर TNT दवाई ली जा सकती है।
  • हीमोग्लोबिन कम होने पर
  • पीलिया में यह दवाई ली जा सकती है।

इन तीनों ही बीमारियों के लक्षण महसूस होने पर TNT दवाई ली जानी चाहिए। थकान, सुस्ती, साँस लेने में कठिनाई होना, खून की कमी के कारण कमजोरी महसूस होना, शरीर दर्द होना, सिर दर्द होना, मानसिक तनाव होना, चेहरे पर पीलापन दिखना, नाखून पीला दिखना, मूत्र-विसर्जन में समस्या होना, मुँह में कड़वापन दिखना और उल्टी होना, दस्त व कब्ज की समस्या होना, चक्कर आना आदि कुछ प्रमुख लक्षण है जिनमे TNT दवाई बहुत ही असरदार है।

दवा लेने की विधि :- TNT 30 CH में लेना चाहिए, यह आपको किसी भी होम्योपैथिक दूकान पर या ऑनलाइन मिल जाएगी। अगर आपके शरीर में खून की बहुत कमी हो गई है और हर दूसरे दिन आपको खून चढ़ रहा है तो TNT बहुत ही असरदार दवाई है। धीरे-धीरे यह शरीर में खून की कमी को ठीक करता है और बीमारी को भी खत्म करता है। आपको TNT की दो बूंद रोज सुबह लेनी है। यह दवाई आपको लगभग छः महीने से एक साल तक लेनी है। यह दवाई हर प्रकार के एनीमिया में असर करती है। एनीमिया की समस्या में आपको TNT दिन में दो बार दो-दो बूंद लेना है। इस समस्या में भी आपको TNT का सेवन छः महीने से एक साल तक करना है। TNT दवाई ब्लड कैंसर में भी बहुत ही लाभदायक है। जो बाकी दवाइयां आपकी चल रही है ब्लड कैंसर की उनके साथ ही आपको इसका सेवन करना है। इसमें भी आपको इसकी दो-दो बूंद दिन में दो बार लेनी है। आयरन की कमी के कारण होने वाली शारीरिक तकलीफों में भी TNT बहुत ही असरदार दवाई है, इस समस्या के लिए आपको TNT का सेवन दो बूंद केवल सुबह एक बार करना है। यह दवाई पीलिया में भी असरदार है जैसा की ऊपर बताया गया है। पीलिया की समस्या में आपको TNT की दो बूंद सुबह और दो बूंद शाम को लेनी है अच्छे परिणाम मिलेंगे । पीलिया की समस्या के लिए आप TNT का सेवन एक-से-दो महीने तक करें।

होम्योपैथिक में TNT का सेवन बहुत ही लाभदायक माना जाता है अनेक प्रकार के रोगों के लिए। इसका सेवन लम्बे समय तक किया जा सकता है और इसके कोई Side-effect भी नहीं होता है।

Ask A Doctor

किसी भी रोग को ठीक करने के लिए आप हमारे सुयोग्य होम्योपैथिक डॉक्टर की सलाह ले सकते हैं। डॉक्टर का consultancy fee 200 रूपए है। Fee के भुगतान करने के बाद आपसे रोग और उसके लक्षण के बारे में पुछा जायेगा और उसके आधार पर आपको दवा का नाम और दवा लेने की विधि बताई जाएगी। पेमेंट आप Paytm या डेबिट कार्ड से कर सकते हैं। इसके लिए आप इस व्हाट्सएप्प नंबर पे सम्पर्क करें - +919006242658 सम्पूर्ण जानकारी के लिए लिंक पे क्लिक करें।

Loading...

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

Open chat
1
💬 Need help?
Hello 👋
Can we help you?