Wheezal Nosoline Nasal Drops In Hindi [ सर्दी के कारण नाक बंद होने की होम्योपैथिक स्प्रे ]

0
272

सर्दी के मौसम में हमे बहुत जल्दी जुकाम लग जाता है और कई बार नाक बंद हो जाती है, जिसकी वजह से हमे साँस लेने में तकलीफ होती है। यह समस्या कभी-कभी एलर्जी की वजह से भी होती है और जिससे हमे बहुत छींकें आती है साथ ही नाक बहने लगती है और फिर नाक बंद हो जाती है जिससे साँस लेने में तकलीफ होती है। इसी समस्या को Nasal Congestion कहा जाता है। यह समस्या ज्यादातर बच्चो को होती है क्योंकि बच्चो को सर्दी बहुत जल्दी लग जाती है, जब किसी को भी Nasal Congestion हो जाता है तो उसे हम Nasal Spray देते है ताकि नाक खुल जाये और वह अच्छे से साँस ले सके। होम्योपैथी में एक Nasal Spray आता है जिससे आपकी नाक बहना और नाक बंद होने की समस्या जल्दी ठीक हो जाएगी। यह Nasal Spray है:-

Wheezal Nosoline Nasal Drops :- यह Nasal Spray हर प्रकार के नाक बंद की समस्या को ठीक करती है चाहे वह सर्दी के कारण हो या एलर्जी के कारण। इसमें कई सारी होम्योपैथी दवाइयां डली हुई है, जो निम्न है:-

Arsenic Album, Arsayot, Calcarea lactica, Hydrastis, Kali Bich, Pulsatilla, Sanguinarinum.

Loading...

Arsenic Album :- यदि आपको सर्दी बहुत अधिक होती है और यदि आपको एलर्जी की समस्या है जिससे छीकें बहुत आती है तो यह दवाई बहुत ही लाभदायक है, यदि आपको वायरल इन्फेक्शन के कारण एलर्जी की समस्या है तो भी यह दवाई लाभदायक है।

Arsayot :- यह दवाई एलर्जी के लिए बहुत ही लाभदायक है, यह हर प्रकार के एलर्जी में कारगर दवाई है।

Calcarea lactica :- यह दवाई नाक को खोलने में मदद करती है, छींक और जुकाम के कारण जो नाक बंद हो जाती है और सांस लेने में जिसकी वजह से तकलीफ होती है उसमे यह दवाई बहुत ही लाभदायक है।

Hydrastis :- अगर आपकी नाक बहुत अधिक बहती है तो यह दवाई बहुत ही लाभदायक है इसमें।

Kali Bich :- यह दवाई छींक के लिए बहुत ही लाभदायक है, अगर आपको बहुत ज्यादा छीकें आती है तो यह दवाई उसे ठीक करने में मददगार है।

Pulsatilla :- यदि आपकी नाक पूरी तरह से भर जाये तो यह दवाई उस समस्या को ठीक करने में मददगार है।

Sanguinarinum :- यह दवाई भी नाक की एलर्जी और नाक बंद की समस्या के लिए बहुत ही लाभदायक है।

Wheezal Nosoline Nasal Spray इस्तेमाल करने की विधि :- इस स्प्रे के इस्तेमाल करने की विधि इस दवाई में डली पर्ची पर लिखी होगी, इसे जिस तरीके से पर्ची पर बताया गया है उसी तरीके से पकड़ कर पहले एक नाक में स्प्रे करना है और 30 सेकंड रूककर साँस अंदर खींचना है फिर ऐसा ही दूसरे नाक में भी करना है। आपको इस स्प्रे का इस्तेमाल दिन में तीन से चार बार करना है। अगर बच्चो को यह समस्या हुई है तो उन्हें भी दिन में तीन से चार बार यह दवाई देनी है। यह दवाई बहुत ही असरदार है Nasal Congestion के लिए, यह दवाई बहुत ही जल्दी असर करती है। अगर आपकी नाक बंद है या आपको छीकें आ रही है तो इसका इस्तेमाल करे और आपको 10 मिनट में ही आराम मिलने लगेगा इससे। आपको किसी भी कारण से नाक बंद की समस्या हो, नाक में खुजली हो, छीकें आये या सर्दी के कारण नाक दर्द हो, नाक लाल हो गई हो, यदि आपको किसी भी प्रकार की सुगंध ना आ रही हो तो इन सभी समस्याओं में यह दवाई लाभदायक है।

Ask A Doctor

किसी भी रोग को ठीक करने के लिए आप हमारे सुयोग्य होम्योपैथिक डॉक्टर की सलाह ले सकते हैं। डॉक्टर का consultancy fee 200 रूपए है। Fee के भुगतान करने के बाद आपसे रोग और उसके लक्षण के बारे में पुछा जायेगा और उसके आधार पर आपको दवा का नाम और दवा लेने की विधि बताई जाएगी। पेमेंट आप Paytm या डेबिट कार्ड से कर सकते हैं। इसके लिए आप इस व्हाट्सएप्प नंबर पे सम्पर्क करें - +919006242658

अगर आपको एलर्जी की समस्या है तो इसका प्रयोग दो से तीन महीने तक करे, इस दवाई के कोई भी साइड-इफ़ेक्ट नहीं है तो आप आराम से इसका प्रयोग लम्बे समय तक कर सकते है। यह दवाई आपको किसी भी होम्योपैथी दूकान पर 80 रुपए में मिल जायेगा, एक पैकेट एक महीने तक आराम से चलेगा।

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here