किसी क्रीम से चेहरा खराब होने की होम्योपैथी दवा [ Cream Ke Side Effects Ki Homeopathic Dawa ]

0
202

बाजार में कई सारी ऐसी क्रीम और दवाईयां है जो चेहरे पर बुरा प्रभाव डालते हैं। जिसके इस्तेमाल से चेहरा काला हो जाता है, जल जाता है उसपर बहुत निशान भी हो जाते हैं। इससे आप घबरा कर डॉक्टर के पास जाते है। ऐसी क्रीम और दवाइयों में Panderm cream या skin light का ज्यादा प्रयोग किया जाता है। यह दवाईयाँ सबके चेहरे पर असर नहीं करती है जिस कारण किसी के कहने पर हम इन क्रीमों का प्रयोग करने लगते है और हमारी त्वचा पहले से अधिक खराब हो जाती है। सबके चेहरे की त्वचा अलग होती है, जिस कारण ये क्रीम सबपर अलग तरह से असर करती है, और जिनपर असर करती भी है वह तभी तक जब तक की वह क्रीम प्रयोग की जा रही है, जैसे ही उस क्रीम का प्रयोग कम करते है चेहरा पहले से भी अधिक खराब हो जाता है।

चेहरा खराब हो जाने पर क्या करे?

यदि आपका चेहरा खराब हो गया है तो सर्वप्रथम आप कोई क्रीम न लगाएं, खासतौर पर वह क्रीम जो अब तक लगा रहे थे। इसके पश्चात् आप डॉक्टर के पास जाये और उनकी सलाह से दवाई या क्रीम का प्रयोग करें। होम्योपैथी में कई सारी दवाईयाँ आती है इस समस्या से निपटारे के लिए।

Loading...

चेहरे पर लगाने के लिए होम्योपैथी दवाईयाँ है:-

Berberis Aquifolium Mother Tincture :- क्रीम लगाने के कारण खासतौर पर Panderm cream लगाने के कारण आपका चेहरा जो खराब हो गया है, आपके चेहरे की परत जल गई है जिस कारण आपका चेहरा काला दिख रहा है उस परत को निकालने और साफ करने के लिए यह दवाई बहुत ही असरदार है।

Calendula Mother Tincture :- यह एक बहुत ही फायदेमंद दवाई है चेहरे की त्वचा के लिए, आपका चेहरा अलग-अलग क्रीम लगाने से खराब हो गया है उसकी वजह से चेहरे की कोशिकाएं जल भी गई है उसे ठीक करने के लिए यह बहुत ही असरदार दवाई है। यह दवाई कटने, छिलने या जलने पर भी काम आती है।

Berberis Aquifolium Mother Tincture और Calendula Mother Tincture प्रयोग करने की विधि :- एक कटोरी में 20 बून्द Calendula Mother Tincture और 20 बून्द Berberis Aquifolium Mother Tincture के साथ 20 बून्द गुलाब जल को मिलाना है। इस मिश्रण को पूरे चेहरे पर अच्छे से दिन में दो या तीन बार लगाना है। इस मिश्रण का असर आपको पहले हफ्ते ही दिखने लगेगा और एक महीने में चेहरा पूरी तरह ठीक हो जायेगा साथ ही चेहरे में निखार भी आ जायेगा।

चेहरे को ठीक करने के लिए खाने वाली होम्योपैथी दवाईयाँ है :-

China Officinalis 30 CH :- यह दवाई आपके चेहरे की मृत कोशिकाओं को निकालने में मदद करती है साथ ही नयी कोशिकाओं को चेहरे पर लाने में मददगार है। चेहरे के किसी क्रीम के कारण जल जाने पर ठीक करने के लिए भी यह दवाई लाभदायक है। इसकी दो-दो बून्द दिन में दो बार पीना है।

Arsenic Album 30 CH :- अगर आपके चेहरे पर बहुत जलन होती है तो आपको इस दवाई का सेवन करना है, यदि आपका चेहरा जलन के साथ काला भी पड़ गया है तो भी यह दवाई बहुत जल्दी उसे ठीक करती है। इसकी दो-दो बून्द दिन में दो बार पिएं, इसका सेवन आपको तबतक करना है जब तक आपके चेहरे से जलन ठीक न हो जाये।

Ask A Doctor

किसी भी रोग को ठीक करने के लिए आप हमारे सुयोग्य होम्योपैथिक डॉक्टर की सलाह ले सकते हैं। डॉक्टर का consultancy fee 200 रूपए है। Fee के भुगतान करने के बाद आपसे रोग और उसके लक्षण के बारे में पुछा जायेगा और उसके आधार पर आपको दवा का नाम और दवा लेने की विधि बताई जाएगी। पेमेंट आप Paytm या डेबिट कार्ड से कर सकते हैं। इसके लिए आप इस व्हाट्सएप्प नंबर पे सम्पर्क करें - +919006242658

नोट :- आपको किसी के कहने पर किसी भी प्रकार की दवाई या क्रीम का सेवन नहीं करना है, अगर आपको किसी दवाई का सेवन करना भी है तो डॉक्टर की सलाह से करे, ऊपर दिए गए मिश्रण का प्रयोग करने से आपके चेहरे पर कालेपन को जल्दी ठीक करेगा और चेहरे में अलग निखार भी आ जायेगा साथ ही आपको China off और arsenic album का भी सेवन करना है जब तक चेहरे की यह समस्या ठीक न हो जाये।

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here