तम्बाकू, गुटखा या सिगरेट छोड़ने के लिए होम्योपैथिक दवा [ Tobacco,Tambaku, Smoking Chodne Ka Homeopathic Dawa ]

0
528

आज कल बहुत से लोग तम्बाकू खाते है और चाहते हैं कि वह यह बुरी आदत छोड़ दे लेकिन कई कोशिशों के बाद भी यह नहीं हो पाता है, तम्बाकू, गुटखा जैसे पदार्थ स्वास्थ्य के लिए तो हानिकारक है ही इससे कैंसर भी हो सकता है आगे चल कर, सिगरेट पीने से साँस की समस्या हो सकती है, और भी कई सारी समस्याएं हैं जो ऐसे पदार्थ का सेवन करने से होती है, होम्योपैथी में एक दवाई है जिसकी मदद से आप तम्बाकू-गुटखा खाना छोड़ सकते है। यह होम्योपैथी दवाई है:-

Daphne Indica Mother Tincher :- यह प्लांट किंगडम की दवाई है। यह दवाई पैरों और हाथों पर असर करती है। यह पैर और हाथ की हड्डियों पर अपना प्रभाव डालती है, जिन लोगों को कंपकंपाहट होती है उनके लिए यह दवाई बहुत ही लाभदायक है। यह दवाई पेट की जलन के लिए भी बहुत ही लाभदायक है। अगर आप सिगरेट पीना या तम्बाकू खाना छोड़ना चाहते है तो यह दवाई बहुत ही लाभदायक है।

Loading...

कौन-कौन से लक्षण में Daphne Indica दवाई लेनी चाहिए ?

  1. सिर में खूब तेज दर्द होना, कुछ समझ न आना की आप कहाँ है।
  2. जीभ का रंग बदल जाना, जीभ के एक हिस्से पर सफेद परत जमी होगी और दूसरा हिस्सा साफ होगा
  3. एड़ियों में सूजन होना और उसमे काफी दर्द होना, साथ ही कमर में भी दर्द होना
  4. घुटनों के दर्द के लिए यह दवाई बहुत ही लाभदायक है
  5. तम्बाकू खाने की बहुत इच्छा होना, कई बार कोशिश करने पर भी नहीं छूट रही है और थोड़ी-थोड़ी देर पर मन करना तम्बाकू, गुटखा या सिगरेट पीने की तो यह दवाई बहुत ही लाभदायक है।
  6. इसके सेवन से धीरे-धीरे तम्बाकू खाने की इच्छा पर असर पड़ता है और यह आदत छूट जाती है।

Daphne Indica Mother Tincher लेने की विधि

अगर आपको गैस की समस्या है और आप तम्बाकू का सेवन करते है जिसकी वजह से गैस की समस्या और अधिक होती है तो यह दवाई बहुत ही लाभदायक है। इसकी 10 बून्द आधे कप पानी में डाल कर पीनी है। इसका सेवन दिन में तीन बार करना है। आप चाहे तो Daphne Indica 30 CH में भी ले सकते है। अगर आपको तम्बाकू सिगरेट की वजह से गैस की समस्या है तो इसकी दो बून्द दिन में तीन बार जीभ पर टपकाना है।

अगर आपको सिर दर्द की समस्या है और बहुत अधिक सिर दर्द होता है तो Daphne Indica 30 CH में दिन में तीन बार दो-दो बून्द लेनी है। सिर दर्द की समस्या के लिए यह दवाई एक से दो महीने तक लगातार ले ताकि सिर दर्द पूरी तरह ठीक हो जाये।

अगर आपको पैरों और हाथों में दर्द रहता है तो Daphne Indica 30 CH में दिन में तीन बार दो-दो बून्द लेनी है। इसे तीन से चार महीने तक ले। अगर आपका हाथ काँपता है तो यह दवाई बहुत ही लाभदायक है।

Ask A Doctor

किसी भी रोग को ठीक करने के लिए आप हमारे सुयोग्य होम्योपैथिक डॉक्टर की सलाह ले सकते हैं। डॉक्टर का consultancy fee 200 रूपए है। Fee के भुगतान करने के बाद आपसे रोग और उसके लक्षण के बारे में पुछा जायेगा और उसके आधार पर आपको दवा का नाम और दवा लेने की विधि बताई जाएगी। पेमेंट आप Paytm या डेबिट कार्ड से कर सकते हैं। इसके लिए आप इस व्हाट्सएप्प नंबर पे सम्पर्क करें - +919006242658

जो लोग तम्बाकू, सिगरेट की आदत छोड़ना चाहते हैं, उन्हें Daphne Indica Mother Tincher में लेनी है। इसकी 20 बून्द आधे कप पानी में डाल कर दिन में तीन बार पिए। यह दवाई बहुत ही लाभदायक है सिगरेट, तम्बाकू की आदत छुड़ाने के लिए । यह दवाई WSI की सबसे अच्छी होती है। अगर आपको मदर टिंचर नहीं मिलती है तो WSI की Daphne Indica 1X गोली आपको होम्योपैथी दूकान पर आराम से मिल जाएगी, इसकी दो-दो गोली दिन में तीन से चार बार चूसनी है, इसे तीन से चार महीने तक खानी है इससे धीरे-धीरे तम्बाकू की आदत छूट जाएगी। दोनों में से किसी भी रूप में आप इस दवाई का सेवन कर सकते है।

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here