SBL Drops No 1 ( Hair Care ) In Hindi – एसबीएल ड्रॉप्स नंबर 1 के लाभ, फायदे, कीमत, साइड इफेक्ट और जानकारी

0 266

SBL Drops No 1 Hair Care का हिंदी नाम एसबीएल ड्रॉप्स नंबर 1 है जोकि बालों के झड़ने की समस्या, स्कैल्प में खुजली, रूसी और समय से पहले बालों के सफ़ेद होने की समस्या में लाभ देता है।

SBL Drops No 1 के गुण

  • वजन – 90 (ग्राम)
  • आयाम – 90 (सेमी) x 90 (सेमी) x 90 (सेमी)
  • कीमत – 140 रूपए (30ml)

SBL Drops No 1 विशेष रूप से बालों की देखभाल के लिए है। हेयर फॉलिंग, खुजली और स्कैल्प की जलन, डैंड्रफ और बालों को काले करने में मदद करता है।

बालों से संबंधित समस्याएं आम हैं। यह जेनेटिकल और बालों की किसी भी कमी या ख़राब पोषण के कारण उत्पन्न होती हैं। किसी प्रकार का रोग भी बालों के झड़ने का कारण हो सकते हैं, डैंड्रफ, रूसी और कम पौष्टिक आहार जैसी प्रॉब्लम भी बालों के सफेद होने का कारण बन सकती हैं। हार्मोनल बदलाव के कारण भी बाल झड़ते हैं और जल्दी सफ़ेद हो जाते हैं। युवा अवस्था में बालों के झड़ने की यह बहुत अच्छी दवा है।

SBL Drops No 1 को किन लक्षणों में लिया जा सकता है ?

  • बालों का झड़ना
  • खोपड़ी पर ड्राईनेस, खुजली और जलन
  • बालों का पतला और टूटना
  • रूसी और डैंड्रफ
  • समय से पहले बालों का सफ़ेद होना

SBL Drops No 1 में मिलाये गए दवाओं को समझ लेते हैं –

Arnica montana 3x : स्कैल्प पर ब्लड सर्कुलेशन को बढ़ाता है। नए बाल आते हैं, बालों का झड़ना रुकता है और बाल काले होते हैं।

Acidum phosphoricum 3x : बालों का जल्दी सफेद होना; कमजोरी के कारण बालों का झड़ने में उपयोगी है।

Lycopodium clavatum 3x : समय से पहले गंजापन और सफ़ेद बाल की समस्या में राहत देता है। पेट में समस्या के कारण बालों के झड़ने की समस्या को ठीक करता है।

SBL Drops No 1 की खुराक

एक चौथाई कप पानी में इस दवा की 15 बून्द डाल कर दिन में 3 बार पीना है।

SBL Drops No 1 को लेते समय बरतनी वाली सावधानियां

  • खाना खाने के आधे घण्टे पहले या बाद में ही दवा लें।
  • गर्भवती महिलाएं दवा के उपयोग करने से पहले होम्योपैथिक चिकित्सक से परामर्श अवश्य करें।
  • कच्चा प्याज और कच्चा लहसुन का सेवन न करें।

नियम और शर्तें

होम्योपैथिक उत्पादों के कई उपयोग हैं और लक्षण के समानता के आधार पर सेवन किया जाना चाहिए। परिणाम स्थितियों के आधार पर भिन्न हो सकते हैं। SBL Drops No 1 का इस्तेमाल मुख्य रूप से बालों के झड़ने की समस्या, स्कैल्प में खुजली, रूसी और समय से पहले बालों के सफ़ेद होने की समस्या में किया जाता है। दवा के इस्तेमाल करने से पहले अपने चिकित्सक से परामर्श अवश्य करें।

Ask A Doctor

किसी भी रोग को ठीक करने के लिए आप हमारे सुयोग्य होम्योपैथिक डॉक्टर की सलाह ले सकते हैं। डॉक्टर का consultancy fee 200 रूपए है। Fee के भुगतान करने के बाद आपसे रोग और उसके लक्षण के बारे में पुछा जायेगा और उसके आधार पर आपको दवा का नाम और दवा लेने की विधि बताई जाएगी। पेमेंट आप Paytm या डेबिट कार्ड से कर सकते हैं। इसके लिए आप इस व्हाट्सएप्प नंबर पे सम्पर्क करें - +919006242658 सम्पूर्ण जानकारी के लिए लिंक पे क्लिक करें।

Loading...
Leave A Reply

Your email address will not be published.